The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

ऑस्ट्रेलियन टीम से मिली हार में बेहद शर्मनाक RECORD बन गया!

भारत की सबसे बड़ी हार!

post-main-image
मोहम्मद सिराज, ऑस्ट्रेलिया. फोटो: PTI

विशाखापट्टनम में ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलियन टीम तीन मैच की वनडे सीरीज़ में 1-1 की बराबरी पर आ गई है. सीरीज़ का तीसरा और आखिरी मैच चेन्नई में 22 मार्च को खेला जाएगा.

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस हार के लिए बल्लेबाज़ों के ज़िम्मेदार माना है. लेकिन इस मैच में टीम इंडिया को एक निराशा और हाथ लगी है. भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ ये वनडे क्रिकेट में ओवर्स के लिहाज़ से सबसे तेज़ी से किया गया रन चेज़ भी है. ऑस्ट्रेलियन टीम ने भारत से मिले 118 रन के लक्ष्य को महज़ 11 ओवर में चेज़ कर लिया.

अब से पहले सबसे कम ओवर में भारत के खिलाफ़ टार्गेट अचीव करने का रिकॉर्ड न्यूज़ीलैंड का था. किवी टीम ने 2019 में हैमिल्टन के मैदान पर 14.4 ओवर में 93/2 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया था. लेकिन ऑस्ट्रेलियन टीम ने भारत के खिलाफ़ इस रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया.

विशाखापट्टनम में भारतीय टीम के लिए याद करने वाला दिन नहीं रहा. ऑस्ट्रेलियन टीम ने पहले मैच गंवाने के बाद दूसरे वनडे में टॉस जीता और पहले गेंदबाज़ी चुनी. मिचेल स्टार्क की गेंदबाज़ी के आगे भारतीय बल्लेबाज़ बुरी तरह से नतमस्तक हो गए. स्टार्क ने आठ ओवर में 53 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए.

उनके गेंदबाज़ों ने कमाल किया और शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव को शून्य पर आउट किया. वहीं राहुल और हार्दिक डबल डिजिट में पहुंचने से पहले ही आउट हो गए. भारत के लिए विराट कोहली ने 31, अक्षर पटेल ने नॉट-आउट 29 रन बनाए. इन पारियों की मदद से भारत स्कोरबोर्ड पर सिर्फ 117 रन ही बना सका.

ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क ने पांच विकेट, शॉन एबॉट तीन, नैथन एलिस ने 2 विकेट चटकाए.

118 रन का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों ने भारतीय गेंदबाज़ों को कोई मौका नहीं दिया. मिचेल मार्श (66 रन) और ट्रेविस हेड (51 रन) ने पहले विकेट के लिए 11 ओवर में 121 रन जोड़ भारत से मैच छीन लिया. 

वीडियो: शेन वॉर्न ने जब मैदान पर बहुत गालियां दी!