The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

आखिरी 2 टेस्ट और वनडे सीरीज़ के लिए टीम इंडिया का ऐलान, 10 साल बाद स्टार की हुई वापसी!

सरफ़राज़ खान को मिला मौका?

post-main-image
भारतीय क्रिकेट टीम (PTI)

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ आखिरी दो टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है. इसके साथ ही BCCI ने तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए भी टीम की घोषणा कर दी है. बाकी बचे दो टेस्ट के लिए स्क्वॉड में कोई बदलाव नहीं किया गया है, जबकि वनडे टीम में लगभग 10 साल बाद जयदेव उनाकट की वापसी करवाई गई है.

तीन मैच की वनडे सीरीज़ के लिए 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है. पारिवारिक कारणों के चलते टीम इंडिया के कैप्टन रोहित शर्मा सीरीज़ का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे. उनकी जगह हार्दिक पंड्या टीम की कमान संभालेंगे. हालांकि इसके बाद बाकी दोनों मुकाबलों में रोहित टीम में वापसी करेंगे. वनडे टीम में स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की भी वापसी हुई है.

#10 साल वनडे खेलेंगे जयदेव उनादकट!

जयदेव उनादकट ने अपना आखिरी वनडे मैच साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. बाएं हाथ के इस फास्ट बोलर ने भारत के लिए सात वनडे मुकाबले खेले हैं. जिसमें उनके नाम 8 विकेट हैं. साथ ही चोट की वजह से न्यूजीलैंड सीरीज में बाहर बैठे श्रेयस अय्यर की भी टीम में वापसी हुई है. वनडे सीरीज़ की शुरुआत 17 मार्च को मुंबई में होने वाले मुकाबले से होगी. वहीं 19 मार्च को दूसरा मैच विशाखापत्तनम में होगा. सीरीज का आखिरी मैच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में 22 मार्च को खेला जाएगा.

ईशान किशन और केएल राहुल के तौर पर टीम में दो विकेटकीपर्स को जगह मिली है. वहीं अक्षर पटेल, रविन्द्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर के रुप में पांच स्पिनर्स भी टीम में शामिल किए गए हैं.

#वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: 

रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (WK), हार्दिक पंड्या (VC), रविन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट.

वहीं टेस्ट टीम की बात करें तो केएल राहुल इस टीम में अपनी जगह बरकरार रखने में कामयाब रहे हैं. जबकि डोमेस्टिक क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले सरफ़राज़ खान का नाम आखिरी दो टेस्ट मैच की टीम में भी नहीं है.

#आखिरी दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर , सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

 

वीडियो: Ind vs Aus के पहले टेस्ट मैच के बाद नागपुर की पिच पर जाडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के मज़े ले लिए!