The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

पिच का रोना रो रहे कंगारूओं को इंडियन स्पिनर्स ने सही आईना दिखा दिया!

पहले बोलिंग में नचाया फिर बैटिंग कर रुला दिया

post-main-image
अक्षर पटेल (PTI)

नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट में भारतीय टीम की पकड़ बेहद मजबूत हो गई है. मैच के तीसरे दिन भारत की पहली पारी 400 रन के स्कोर पर खत्म हुई. पहली पारी के आधार पर भारत को 223 रन की बढ़त मिली. जिसकी बड़ी वजह भारतीय स्पिनर्स अक्षर पटेल (Axar patel), रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) द्वारा खेली गई शानदार पारी रही.

भारत के लिए फर्स्ट इनिंग में अक्षर पटेल ने 84, रविंद्र जडेजा ने 70 और अश्विन ने 23 रन की पारी खेली. इन तीनों ही खिलाड़ी ने काफी सहजता के साथ बैटिंग करते हुए पिच को लेकर सवाल उठाने वालों को करारा जवाब दिया. इन तीनों के रन को मिला दें, वो कुल मिलाकर 177 रन रहा. जितना कि कंगारू टीम की पहली पारी का कुल टोटल था. मतलब कि हमारे तीन स्पिनर्स ने मिलकर ही कंगारूओं को आईना दिखा दिया.

अब इस लिस्ट में अश्विन की जगह आप मोहम्मद शमी को रख लीजिए. तो ये देखकर ऑस्ट्रेलियन टीम शर्मसार हो जाएगी. शमी ने मैच में 37 रन बनाए. यानी अक्षर पटेल और जडेजा के साथ उनके स्कोर को जोड़ दें तो वो कुल 191 रन हुए. यानी की ऑस्ट्रेलियन टीम के टोटल से 14 रन ज्यादा. 

#IND vs AUS day 3

तीसरे दिन के खेल की बात करें तो भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 321 रन से आगे खेलना शुरू किया. हालांकि कुछ देर बाद ही 328 के स्कोर पर जडेजा आउट हो गए. उन्होंने 70 रन की पारी खेली. जडेजा के आउट होने के बाद लगा की भारतीय पारी 350 के आसपास सिमट जाएगी. लेकिन इसके बाद मोहम्मद शमी ने मोर्चा संभाला और 37 रन की धुआंधार पारी खेली. उन्होंने पटेल के साथ मिलकर 52 रन की साझेदारी की. 380 के स्कोर पर शमी आउट हुए.

शमी की शानदार बैटिंग के बाद मोहम्मद सिराज आए. उन्होंने अक्षर पटेल का साथ दिया. अक्षर ने फिर शॉट्स खेलने शुरू किए और शतक के करीब पहुंचने लगे. हालांकि ऑस्ट्रेलियन कैप्टन पैट कमिंस ने उन्हें 84 रन पर बोल्ड कर दिया. टीम इंडिया 400 पर ऑलआउट हो गई. हालांकि भारत ने पहली पारी में 223 रन की बड़ी लीड ले ली. कंगारू टीम के लिए डेब्यू करने वाले टॉड मर्फी ने 7 विकेट हासिल किया. खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलियन टीम ने 50 रन के स्कोर तक अपने 4 विकेट खो दिए.

वीडियो: अक्षर पटेल ने Ind vs Ban में पांच विकेट लेकर नया रिकॉर्ड बना दिया!