The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

रोहित शर्मा ने बताया, इंदौर टेस्ट में कहां चूकी टीम इंडिया

WTC फाइनल पर भी बोले रोहित.

post-main-image
रोहित शर्मा (PTI)

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट में भारत को नौ विकेट से हरा दिया है. इंदौर में खेले गए मुकाबले में जीत के साथ ही कंगारू टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के सामने महज़ 76 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे मेहमान टीम ने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. मैच में मिली हार के बाद इंडियन टीम के कैप्टन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) काफी निराश नजर आए.

टीम इंडिया के कैप्टन ने मैच में मिली हार का ठीकरा अपने बल्लेबाज़ों के सर फोड़ा. उनके मुताबिक पहली इनिंग में टीम के बल्लेबाज़ों ने अच्छा खेल नही दिखाया. उन्होंने कहा,

‘जब आप एक टेस्ट मैच हारते हैं, तो इसके पीछे बहुत सी चीजें होती हैं, जो हमारे पक्ष में नहीं जाती हैं. जाहिर तौर पर हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. हम जानते हैं कि पहली पारी में स्कोर करना कितना अहम होता है. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 80-90 रन के करीब की लीड ले ली. इसके बाद तो दूसरी पारी में अच्छी बैटिंग करना और जरूरी था. लेकिन, हम ऐसा नहीं कर पाए और सिर्फ 75 रन की बढ़त ले पाए. अगर हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी की होती तो चीजें थोड़ी अलग होती.’

रोहित ने WTC फाइनल को लेकर कहा कि फिलहाल उनका फोकस अहमदाबाद में होने वाले टेस्ट मैच पर है. उन्होंने कहा,

‘हमने अभी तक WTC फाइनल के बारे में नहीं सोचा है. अभी हमारे पास यह सोचने के लिए कुछ समय है, कि हमें अहमदाबाद टेस्ट में क्या करने की जरूरत है. हमें फिर से एकजुट होकर ये समझने की जरूरत है, कि हमने पहले दो मैच में क्या सही किया. हमें यह समझना होगा कि पिच कैसी भी हो, हमें अच्छा परफॉर्मेंस करना होगा. जब आप चुनौतीपूर्ण पिच पर खेल रहे होते हैं, तो आपको साहस दिखाना होता है.

मुझे लगता है कि हमने ऑस्ट्रेलियन गेंदबाजों को सही लेंथ पर बोलिंग करने दी, जिससे हमें बल्लेबाजी में परेशानी हुई. जब वो ऐसी लाइन पर गेंदबाज़ी कर रहे होते हैं, तब आपको अलग प्लान और थोड़ी बहादुरी के साथ खेलना होता है. लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके. हमें कुछ प्लेयर्स से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन वो ऐसा नहीं कर सके.'

# IND vs AUS मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो भारतीय टीम फर्स्ट इनिंग में सिर्फ 109 रन पर ऑल आउट हुई थी. विराट कोहली ने सबसे ज़्यादा 22 रन बनाए थे. जबकि शुभमन गिल ने 21, श्रीकर भरत 17 रन बनाए थे. आखिर में उमेश यादव के 17 रन की बदौलत भारत किसी तरह 100 रन के पार पहुंच सका. ऑस्ट्रेलिया के लिए स्पिनर मैथ्यू कुनमैन ने पांच विकेट चटकाए. उनके अलावा नेथन लायन ने भी तीन विकेट अपने नाम किए.

वहीं ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 197 रन बनाए थे. और इस आधार पर टीम ने 88 रन की बढ़त हासिल की. टीम के लिए उस्मान ख्वाज़ा ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए थे. वहीं मार्नस लाबुशेन ने 31 रन की पारी खेली थी. भारत की तरफ से इस इनिंग में जडेजा ने सबसे ज्यादा चार, जबकि उमेश और अश्विन ने तीन-तीन विकेट हासिल किए.

भारत ने दूसरी पारी में महज 163 रन ही बना पाया. इंडियन टीम के लिए चेतेश्वर पुजारा ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए. वहीं श्रेयस अय्यर ने 26 रन की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नेथन लायन ने इस पारी में आठ विकेट झटके.

ऑस्ट्रेलियन टीम ने 76 रन के टारगेट को महज़ एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. टीम के लिए ट्रेविस हेड 49 और मार्नस लाबुशेन 28 रन बनाकर नॉटआउट रहे. दोनों टीम्स के बीच चौथा और आखिरी टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा.

वीडियो: स्पोर्ट्स टॉप: रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ से पिच बनवाने में क्या चूक हो गई?