The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

उमेश यादव ने बैटिंग में युवी और रवि शास्त्री को कैसे पीछे छोड़ दिया?

उमेश ने बैटिंग में किया कमाल.

post-main-image
उमेश यादव (BCCI)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इंदौर में खेले जा रहे इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. हालांकि ये फैसला अच्छा साबित नहीं हुआ और टीम पहली पारी में महज़ 109 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.  मैथ्यू कुनमैन और नेथन लायन की स्पिन जोड़ी के आगे इंडियन टीम के बल्लेबाज़ बेबस नजर आए. कुनमैन ने पांच और लायन ने तीन विकेट हासिल किए.

इंडियन टीम में वापसी करने के लिए वाले उमेश यादव ने 13 गेंद पर 17 रन की पारी खेली. इस छोटी पारी के दौरान उमेश ने दो छ्क्के भी लगाए. इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में छक्के लगाने के मामले में वो युवराज सिंह जैसे विस्फोटक बल्लेबाज़ से आगे निकल गए. उमेश के नाम 64 पारियों में 24 छक्के हो गए हैं. जबकि युवराज ने 62 पारियों में 22 छक्के लगाए हैं. वहीं पूर्व इंडियन कोच रवि शास्त्री के नाम भी 121 पारियों में 22 छक्के हैं. उमेश ने इस मामले में स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली की बराबरी भी कर ली है. कोहली के नाम 181 पारियों में कुल 24 छक्के हैं.

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड विस्फोटक ओपनर विरेंदर सहवाग के नाम है. उन्होंने 104 टेस्ट की 180 इनिंग में कुल 91 छक्के लगाए हैं. वहीं बेन स्टोक्स के नाम क्रिकेट के इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के हैं. उन्होंने 91 टेस्ट में कुल 109 छक्के लगाए हैं.

# IND vs AUS मैच में क्या चल रहा?

मैच की बात करें तो रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी ने तेज शुरुआत की. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 27 रन जोड़े. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में 12 रन बनाकर स्टंप आउट हो गए. उन्हें कुनमैन ने आउट किया. इसके बाद विकेट्स का पतझड़ लग गया.

शुभमन गिल 21, चेतेश्वर पुजारा एक और श्रेयस अय्यर बिना खाता खोले आउट हो गए. वहीं कोहली 22 रन बनाकर आउट हुए. जबकि भरत ने 17 और अक्षर ने 12 रन की पारी खेली. वहीं रविचंद्रन अश्विन ने तीन रन बनाए. आखिरी में उमेश ने 17 रन की पारी खेल भारत का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. वो 17 रन बनाकर कुनमैन की गेंद पर ही आउट हुए. सिराज के रूप में भारत को आखिरी झटका लगा और पूरी टीम 109 रन पर ऑलआउट हो गई.

वीडियो: रोहित शर्मा ने क्यों कहा 'वाइस-कप्तान रहें या नहीं, हमें फर्क नहीं पड़ता'?