The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'सर इतनी पुरानी बात तो याद नहीं...' बुमराह के जवाब पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में गूंजे ठहाके!

मैदान के बाहर भी छा गए जसप्रीत बुमराह.

post-main-image
बुमराह ने किया कमाल (AP)

जसप्रीत बुमराह (Jasprit bumrah). इंग्लैंड के खिलाफ़ 12 जुलाई, मंगलवार को हुए पहले वनडे में उन्होंने जिस तरह का प्रदर्शन किया, वो काफी लंबे समय तक याद रखा जाएगा. खासकर इंग्लैंड के फ़ैन्स और खिलाड़ी तो बुमराह का ये प्रदर्शन जल्दी नहीं ही भूल पाएंगे. बुमराह ने पहले मैदान के अंदर बेहतरीन प्रदर्शन कर फ़ैन्स का खूब मनोरंजन किया. और फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने चुटीले जवाब से सबको हंसने को मजबूर भी कर दिया.

बुमराह ने अपने 7.2 ओवर के स्पेल में 19 रन देकर छह विकेट हासिल किए. इसमें खास बात ये रही कि चार विकेट उन्होंने पारी के पहले 10 ओवर में ही ले लिए. बुमराह के इस प्रदर्शन के दम पर भारत ने इस मुकाबले को 10 विकेट से जीता. उनके इस प्रदर्शन पर जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल हुआ, तो बुमराह ने अपने जवाब से सबको हंसा दिया.

# बुमराह का मजेदार जवाब

मैच के बाद एक रिपोर्टर ने बुमराह से कहा,

'छह साल पहले जब आपका इंटरव्यू किया था, तो उस समय जो आपका कॉन्फिडेंस दिख रहा था वो आज भी बरकरार है...इसकी क्या वजह है?

इस सवाल को सुनते ही बुमराह ने हंसते हुए जवाब दिया,

‘सर छह साल पहले मैंने क्या कहा था, वो मुझे अब बिल्कुल भी याद नहीं.

हालांकि इसके बाद उन्होंने अपने जवाब को पूरा करते हुए कहा कि मैं अपनी कंसिस्टेंसी बनाए रखना चाहता हूं. बुमराह ने कहा,

‘मैं वर्तमान में रहना बहुत पसंद करता हूं, क्योंकि आजकल बहुत लोगों के ओपिनियन हैं, बहुत सारी चीजें आपके दिमाग में आ सकती है, बहुत सारी कंफ्यूजन हो सकती है. ऐसे में मैं अपनी तैयारी और अपने प्रदर्शन पर ध्यान देने की कोशिश करता हूं. मैंने बहुत मेहनत की है, अपनी डाइट अच्छी रखी है . मुझे जो करना चाहिए वो मैं सब करता हूं. और इसके बाद जो रिजल्ट आता है वो मैं स्वीकार करता हूं. मै अपने काम में कंसिस्टेंसी बनाए रखता हूं जिस वजह से मुझे स्थिरता मिलती है.’

बुमराह का प्रदर्शन शानदार

बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ़ पहले वनडे में कमाल बोलिंग की. बुमराह और शमी की बोलिंग के चलते इंग्लैंड की पूरी टीम 25.2 ओवर में 110 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई. इसके जवाब में भारतीय बल्लेबाजों ने बिना कोई विकेट गंवाए 18.4 ओवर में जीत के लिए जरूरी रन बना लिए.

रोहित, विराट से नाराज हैं सुनील गावस्कर