The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

टीम इंडिया की जीत में किस इंडियन को पड़ी गंदी लताड़!

केएल राहुल की पारी देख वेंकटेश प्रसाद ने क्या कहा?

post-main-image
केएल राहुल, विराट कोहली. फोटो: AP

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में टीम इंडिया की शानदार जीत. सूर्यकुमार यादव की लाजवाब पारी की मदद से भारत ने हॉन्ग-कॉन्ग को 40 रन से हरा दिया. दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए ग्रुप ए के मुकाबले में इस जीत के साथ भारत ने अपने ग्रुप को टॉप कर लिया है.

इस मैच में वैसे तो भारत ने एक आसान जीत दर्ज की. लेकिन फिर भी एक खिलाड़ी ऐसा रहा. जिसके प्रदर्शन से फैन्स खासे नाराज़ नज़र आए. उस खिलाड़ी का नाम है केएल राहुल (KL Rahul). केएल राहुल ने T20 फॉर्मेट में खेले गए इस मुकाबले में 39 गेंदों का सामना किया और 36 रन बनाए. खास बात तो ये रही कि उन्होंने टीम इंडिया के लिए ओपनिंग की और 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुए. यानि आधी से ज़्यादा देर बैटिंग के वक्त वो क्रीज़ पर डटे रहे. लेकिन बल्लेबाज़ी के वक्त वो बिल्कुल भी सहज नज़र नहीं आए.

उनकी इस पारी को देख सोशल मीडिया पर फैन्स भी आग बबूला हो गए. ट्विटर पर किसी फैन ने राहुल की जगह किसी और खिलाड़ी को खिलाने की गुज़ारिश की. तो किसी ने कटाक्ष कर कहा, वाह क्या कमाल पारी है. टीम इंडिया के पूर्व पेसर वेंकटेश प्रसाद ने ट्वीट किया.

'क्या इस विकेट में कुछ ऐसा है जो दिख नहीं रहा. मैं केएल राहुल की इस अप्रोच को नहीं समझ पा रहा हूं.'

उनके अलावा मयंक नाम के यूज़र ने लिखा,

'जब टीम इंडिया अपने आक्रामक रवैये को लेकर खुलकर सामने आ रहा है. तब राहुल की ये अप्रोच समझ से परे है.'

एक अन्य यूज़र ने राहुल की तस्वीर पर टेस्ट की जर्सी पहनाकर उनके स्टैट्स दिखाते हुए कटाक्ष किया,

'केएल राहुल की शानदार पारी.'

राहुल की पारी के अलावा विराट कोहली की अप्रोच पर भी कई फैन्स ने सवाल उठाए.

मुकाबले की बात?

अगर एशिया कप के भारत और हॉन्ग-कॉन्ग के मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने इस मैच को 40 रन से जीत लिया. इस मैच में हॉन्ग-कॉन्ग के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला लिया. भारत के लिए राहुल-रोहित की जोड़ी बैटिंग करने उतरी. राहुल ने धीमी शुरुआत की, वो अच्छी टाइमिंग भी नहीं कर पा रहे थे. वो 21 रन बनाकर लौट गए. उनके विकेट के बाद केएल राहुल के साथ विराट क्रीज़ पर टिके रहे. लेकिन इन दोनों के बीच भी धीमी साझेदारी हुई. दोनों बल्लेबाज़ों ने दूसरे विकेट के लिए 56 रन जोड़े. 

राहुल बेहद धीमी पारी खेल 39 गेंदों में 36 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि बाद में सूर्यकुमार यादव ने एक तूफानी पारी खेल टीम इंडिया को 192 रन तक पहुंचाया. सूर्या ने 26 गेंदों में 68 रन की पारी खेली.

दूसरे छोर पर खड़े विराट के बल्ले से वो अर्धशतक आया. जिसका फैन्स बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे. विराट ने 44 गेंदों में 59 रन बनाए.

इस स्कोर के जवाब में हॉन्ग-कॉन्ग की टीम 152 रन ही बना सकी. बाबर हयात ने 35 गेंदों में 41 रन की लाजवाब पारी खेली. उनके अलावा किंचित शाह ने 28 गेंदों में 30 रन बनाए. आखिर में ज़ीशान अली ने 17 गेंदों में 26 रन बनाए लेकिन ये उनकी जीत के लिए काफी नहीं था.

गेंदबाज़ी में भारत के लिए भुवी, अर्शदीप, जडेजा और आवेश खान ने एक-एक विकेट चटकाया. लेकिन विकेट लेकर भी अर्शदीप और आवेश बेहद महंगे साबित हुए. 

कैसे हुई एशिया कप टूर्नामेंट की शुरुआत?