The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

सूर्यकुमार यादव की धुआंधार पारी के बाद विराट ने मैदान पर कमाल ही कर दिया!

सूर्या ने हॉन्ग-कॉन्ग के बोलर्स की खूब कुटाई की.

post-main-image
विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव (AP/Twitter)

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav). इंटरनेशनल क्रिकेट में मौका मिलने के बाद लगातार अपनी छाप छोड़ने वाला खिलाड़ी. भारतीय टीम के मिस्टर 360 डिग्री कहे जाने वाले इस बल्लेबाज़ ने हॉन्ग-कॉन्ग के खिलाफ कमाल की पारी खेली. उन्होंने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए महज़ 26 गेंदों पर नाबाद 68 रन ठोंक डाले. जिसकी मदद से टीम इंडिया इस मैच को 40 रन से जीतने में सफल रही. उनकी इस आक्रामक पारी की हर किसी ने तारीफ़ की. ऐसा करने वालों में विराट कोहली (Virat kohli) का नाम भी शामिल है.

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) द्वारा आखिरी ओवर्स में की गई आक्रामक बैटिंग के बदौलत टीम इंडिया ने 192 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. अपनी 68 रन की पारी के दौरान उन्होंने छह चौके और छह छक्के लगाए. यानी 60 रन केवल बाउंड्री के जरिए ही थे. वहीं विराट कोहली ने भी सूर्या का अच्छा साथ निभाया और वो भी अंत तक क्रीज पर मौजूद रहे. सूर्यकुमार यादव की बैटिंग इतनी बेहतरीन थी, कि भारतीय पारी खत्म होने के बाद डगआउट लौटते समय विराट कोहली ने झुक कर उनका अभिवादन किया. कोहली का ये रिएक्शन काफी दिल छू लेने वाला था, और इसका वीडियो तुरंत ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

# Virat-surya में हुई थी कहासुनी

कोहली का ये रिएक्शन वायरल होने के पीछे एक क़िस्सा है. साल 2020 के IPL के दौरान कोहली और सूर्या की एक तस्वीर वायरल हुई थी. इस तस्वीर में वह सूर्या को घूर रहे थे. और लोगों ने इस हरकत के लिए विराट को खूब आड़े हाथ लिया था. और हॉन्ग-कॉन्ग के खिलाफ़ जब कोहली ने झुककर उनका अभिवादन किया, तो लोगों ने तुरंत ही वो पुरानी फोटो खोद निकाली.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों के बीच यह टकराव हुआ था. IPL के उस मैच में सूर्यकुमार यादव ने 43 गेंद में नाबाद 79 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को पांच विकेट से जीत दिलाई थी.

# IND vs HKG मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो हॉन्ग-कॉन्ग के कप्तान निज़ाकत खान ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग करने का फैसला किया. भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर्स में दो विकेट खोकर 192 रन बनाए. कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए और 13 गेंदों पर 21 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं केएल राहुल ने 39 गेंदों पर 36 रन की धीमी पारी खेली.

जिसके बाद विराट कोहली ने सूर्यकुमार यादव के साथ ताबड़तोड़ 98 रन की पार्टनरशिप कर टीम के स्कोर को 192 रन तक पहुंचा दिया. सूर्यकुमार यादव के धुआंधार 68 रन के साथ विराट कोहली ने 44 बॉल पर 59 रन की नाबाद पारी खेली.

जवाब में खेलने उतरी हॉन्ग-कॉन्ग की टीम पर बड़े लक्ष्य का दवाब शुरुआत से ही नजर आया. जिस कारण टीम मैच में महज 152 रन ही बना सकी. आखिरी के ओवर्स में टीम के बैटर्स ने तेजी से बैटिंग की लेकिन वो टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं था. टीम के लिए बाबर हयात ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए.

भारत-पाकिस्तान मैच में पाकिस्तानी खिलाड़ी नसीम शाह ने कैसा प्रदर्शन किया?