The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

अहमदाबाद में तूफान लाकर द्रविड़ पर बड़ी बात बोल गए राहुल त्रिपाठी

राहुल त्रिपाठी ने महज़ 22 गेंदों पर 44 रन बनाए.

post-main-image
राहुल त्रिपाठी. फोटो: PTI

अहमदाबाद में खेले गए भारत-न्यूज़ीलैंड तीसरे T20I को टीम इंडिया ने 168 रन से जीत लिया है. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने तीन मैच की सीरीज़ को भी 2-1 से अपने नाम कर लिया. वैसे तो इस मैच के बाद सबसे ज़्यादा तारीफ़ शुभमन गिल और कप्तान हार्दिक पंड्या की हुई हैं. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जिसने इस मैच का मोमेंटम सेट किया. नाम है राहुल त्रिपाठी. त्रिपाठी ने भारत को जिताने के बाद टीम के साथी खिलाड़ियों और राहुल द्रविड़ पर बात की है.

राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) ने मैच के बाद बताया कि द्रविड़ ने उन्हें ऐसा क्या कहा. जिसके बाद उन्होंने ये अटैकिंग पारी खेल डाली. मैच के बाद राहुल त्रिपाठी ने कहा,

'अगर मैं कुछ और रन बना लेता तो मुझे और खुशी होती. राहुल सर और हर किसी ने मुझे अपने अंदाज में खेलने और पहले छह ओवर्स का फायदा उठाने के लिए कहा. इतनी भीड़ के सामने खेलते हुए स्टेडियम का माहौल बेहद शानदार रहा. और मुझे इससे भी ज्यादा खुशी इस बात की है कि हमने सीरीज़ जीत ली.'

राहुल त्रिपाठी का टीम इंडिया के लिए T20 डेब्यू साल 2023 की शुरुआत में ही हुआ है. उन्हें पुणे के मैदान पर जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ़ डेब्यू का मौका मिला था. लेकिन डेब्यू के बाद की पहली चार पारियों में वो बहुत अधिक प्रभावित नहीं कर पाए. अपने करियर के दूसरे T20 में ज़रूर राहुल ने 35 रन बनाए थे. उसके अलावा उनके बल्ले से ज़्यादा रन नहीं निकले. लेकिन न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ सीरीज़ के आखिरी मैच में उन्होंने अटैकिंग अंदाज़ में बैटिंग की और टीम का काम बना दिया. अपनी 22 गेंदों की पारी में राहुल ने चार चौके और तीन छक्के लगाए.

राहुल के साथ इस मैच के सबसे बड़े हीरो शुभमन गिल (Shubman Gill) रहे. जो मौजूदा समय में अलग ही फॉर्म में चल रहे हैं. हाल में वनडे क्रिकेट का दोहरा शतक लगाने के बाद शुभमन ने नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में T20I का शतक भी बना दिया. उन्होंने किवी टीम के खिलाफ़ 126 रन की पारी खेली और भारत को 20 ओवर में 234 रन का बड़ा स्कोर दिया.

उनके अलावा गेंदबाज़ी में कप्तान हार्दिक पंड्या का जलवा रहा. जिन्होंने चार ओवर के अपने स्पेल में 16 रन देकर चार विकेट चटकाए. उनके अलावा शिवम मावी, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. किवी टीम के साथ की इस सीरीज़ के बाद अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज़ का आगाज़ होना है.

वीडियो: हार्दिक पंड्या, शुभमन गिल के अलावा IndvsNZ मैच की ये तीन बातें जानते हैं!