The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

इंडिया के पूरे मैच पर भारी पड़ गईं ये तीन गेंदें!

बस तीन गेंद में पलटा गेम.

post-main-image
पहले T20I में हारी इंडियन टीम (Twitter)

न्यूज़ीलैंड ने भारत को पहले T20I मैच में हरा दिया है. शुक्रवार, 27 जनवरी को रांची में खेले गए मुकाबले को किवी टीम ने 21 रन से जीता. टॉस जीतकर बोलिंग करते हुए इंडियन टीम ने शुरुआत में अच्छा खेल दिखाया. लेकिन डेथ ओवर्स में एक बार इंडियन टीम की कमजोरी उभरकर सामने आ गई. अर्शदीप सिंह (Arshdeep singh) द्वारा डाला गया आखिरी ओवर भारतीय टीम के लिए भारी पड़ गया. जिसमें कुल 27 रन कूट दिए गए.

मैच में पहले बैटिंग करते हुए किवी टीम ने छह विकेट खोकर 176 रन बनाए. अर्शदीप सिंह ने 18वें ओवर में अच्छी बोलिंग की थी. ऐसे में कप्तान हार्दिक पंड्या ने आखिरी ओवर के लिए गेंद उन्हें थमाई. जब वो आखिरी ओवर डालने आए, उस समय न्यूजीलैंड का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 149 रन था. और किवी टीम इस ग्राउंड के ऐवरेज स्कोर, 156 के आसपास का टारगेट देती नजर आ रही थी. लेकिन अर्शदीप के इस ओवर में पासा पूरी तरह से पलट गया.

# एक ओवर में 27 रन

ओवर की पहली ही गेंद पर डैरल मिचल ने लंबा छक्का जड़ दिया. छक्के तक तो फिर भी ठीक था, तकलीफ़ तब बढ़ी जब पता चला कि ये नो बॉल थी. इसके बाद फ्री हिट वाली गेंद पर उन्होंने एक और छक्का जड़ दिया. इस तरह एक गेंद पर 13 रन बन गए. वहीं अगली गेंद पर एक और छक्का लगा मिचेल ने सिक्स की हैटट्रिक पूरी कर ली. यानी सिर्फ दो गेंदों पर 19 रन आ चुके थे. वहीं अगली गेंद पर मिचेल ने एक चौका जड़ दिया.

यानी शुरू की तीन लीगल गेंदों पर ही 23 रन आ गए. हालांकि इसके बाद अर्शदीप ने वापसी की और अगली तीन गेंद पर महज चार रन ही खर्च किए. लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. इस ओवर से मोमेंटम पूरी तरह किवी टीम की तरफ शिफ्ट हो गया था. फास्ट बोलर ने चार ओवर में कुल 51 रन खर्च कर दिए.

# बाकी पेसर्स ने भी लुटाए रन

अर्शदीप के अलावा अन्य फास्ट बोलर्स ने भी खूब रन लुटाए. कप्तान हार्दिक पंड्या ने तीन ओवर में 33 रन खर्च किए. वहीं उमरान मलिक ने एक ही ओवर डाला और 16 रन लुटा दिए. जबकि शिवम मावी ने दो ओवर में 19 रन खर्च किए.

मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड के 176 रन के जवाब में भारतीय टीम नौ विकेट खोकर 155 रन ही बना सकी. वॉशिंगटन सुंदर ने सबसे ज्यादा 50, वहीं सूर्यकुमार यादव ने 47 रन की पारी खेली. किवी टीम के लिए कप्तान सैंटनर, माइकल ब्रेसवेल और लॉकी फर्ग्युसन ने दो-दो विकेट हासिल किए. तीन मैच की सीरीज़ का अगला मैच रविवार, 29 जनवरी को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा.

वीडियो: अर्शदीप, मावी या बैटिंग नहीं...हार्दिक ने कहा, इस वजह से हार गए मैच!