The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

श्रेयस अय्यर नहीं, केशव महाराज की वजह से टीम इंडिया को मिली जीत!

दूसरे वनडे में भारत ने 7 विकेट से जीत हासिल की

post-main-image
भारत ने दूसरे वनडे में जीत हासिल की (AP)

भारत ने दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) को दूसरे ODI मैच में हरा दिया है. रविवार, 9 अक्टूबर को रांची में खेले गए मैच में टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत हासिल की है. इस जीत के साथ ही मेन इन ब्लू ने 3 मैच की वनडे सीरीज़ में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है. टीम इंडिया की इस जीत के लिए कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने दक्षिण अफ्रीकी कप्तान केशव महाराज(Keshav maharaj) को क्रेडिट दिया है.

मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 278 रन बनाए. जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 45.5 ओवर में 3 विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया. जिसके बाद शिखर धवन ने दक्षिण अफ्रीकी कप्तान को शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि उनके एक फैसले की वजह से भारत को जीत हासिल करने में कोई दिक्कत नहीं हुई.

#Dhawan ने Keshav को कहा ‘थैंक्स’

शिखर धवन ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दूसरी पारी में ओस के चलते हमारे लिए रन चेज करना आसान हो गया. उन्होंने कहा,

‘दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी, इसके लिए उनको धन्यवाद नहीं देता हूं. इस मैदान पर ओस सही वक्त पर आया. ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी की. दोनों खिलाड़ियों की पार्टनरशिप शानदार थी. इस विकेट पर गेंद आसानी से बैट पर आ रही थी, लेकिन कभी-कभी गेंद काफी नीचे रह रही थी.  हम जानते थे कि मिडिल ऑर्डर में रन बनाने में दिक्कतें आ सकती हैं. इस वजह से हमने पहले 10 ओवर में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश की.’

भारतीय कप्तान ने साथ ही अपने टीम के बोलर्स और खासकर डेब्यूटेंट शाहबाज अहमद की खूब तारीफ की. उन्होंने कहा,

गेंदबाजी यूनिट से काफी खुश हूं. हमारे सभी गेंदबाज युवा हैं और उनके पास सीखने के लिए यह शानदार मौका है. खासकर, शाहबाज अहमद के लिए.  जिस तरह हमारे खिलाड़ियों ने मैदान पर परिपक्वता दिखाया, वह शानदार है.

#INDvsSA मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट खोकर 278 रन बनाया. टीम के लिए एडन मार्क्रम ने 79 और रीज़ा हेंड्रिक्स ने 74 रन की पारी खेली. भारत के लिए सिराज ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किया. जवाब में भारतीय टीम ने  महज 3 विकेट खोकर लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. टीम के लिए श्रेयस अय्यर ने नाबाद 113 और ईशान किशन ने 93 रन की पारी खेली. दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 161 रन की बेहतरीन साझेदारी निभाई. 

इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 3 मैच की सीरीज़ में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है. दोनों टीम्स के बीच तीसरा और आखिरी वनडे मैच मंगलवार, 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा.

T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को अब MS धोनी ही बचा सकते हैं, क्यों बोले फैन्स