The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

ज़िम्बाब्वे का क्लीन स्वीप करने के बाद टीम इंडिया ने असली धमाल तो ड्रेसिंग रूम में मचाया!

वीडियो देखकर मौज आनी तय है.

post-main-image
प्लेयर्स ने की जमकर मस्ती ( insta/shikhardofficial)

प्रचंड फॉर्म में चल रही टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को आखिरी मुकाबले में 13 रनों से हरा दिया. सोमवार, 22 अगस्त को खेले गए इस मुकाबले में जीत हासिल करने के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज़ भी अपने नाम कर ली. टीम ने तीनों मुकाबले जीतकर सीरीज़ में क्लीन स्वीप कर लिया. अब जीत को जीत होती है, भले ही वो जिम्बाब्वे के खिलाफ ही क्यों ना हों?

टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने इस सीरीज़ जीत को भी जमकर सेलिब्रेट किया. शिखर धवन की अगुवाई में लड़कों ने भयंकर डांस कर जश्न मनाया. डांस भी ऐसा कि बिहार-यूपी में होने वाले शादियों में 'नागिन डांस' और 'बालों के नीचे चोटी' वाले गाने पर नाचने वाले लड़कों को टक्कर दे दे. बस इस सेलिब्रेशन के दौरान ईशान किशन की थोड़ी सी कुटाई कर दी गई.

#जश्न के दौरान पिटे Ishan Kishan

जीत के बाद होटल पहुंचे खिलाड़ियों ने जश्न के इस मौके का भरपूर फायदा उठाया. टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी शिखर धवन ने युवा खिलाड़ियों के साथ जमकर डांस किया. उन्होंने खुद ही इस डांस का वीडियो अपने Instagram हैंडल पर शेयर भी किया. इस वीडियो में 1-2 नहीं बल्कि टीम के 10 खिलाड़ी बॉलीवुड के गाने ‘काला चश्मा’ पर डांस कर रहे हैं. उनका डांस करने के अंदाज़ को देखकर कोई भी अपनी हंसी नहीं रोक पाया. 

डांस शुरू होने से विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को पहले मजाक में ही सब पीटते हैं. ठीक उसी तरह जैसे होस्टल में बर्थडे वाले दिन लौंडो की कुटाई होती है. और उसके बाद सब खिलाड़ी खूब नाचते हैं. खास तौर पर ईशान किशन, शिखर धवन और शुभमन गिल ने अपने डांस से सबका खूब मनोरंजन किया. गिल ने इससे पहले मैदान पर भी रिकॉर्डतोड़ शतक जड़ अपना जलवा दिखाया था.

#IND vs ZIM मैच में क्या हुआ?

इंडिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला लिया. ओपनिंग विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी तब टूटी जब ब्रैड एवन्स ने केएल राहुल को चलता किया. इसके बाद क्रीज़ पर आए शुभमन गिल. शुभमन ने आते ही बेहतरीन शॉट्स खेलने शुरू कर दिए और रनरेट की रफ्तार को बनाए रखा. शिखर धवन के आउट होने के बाद ईशान किशन ने शुभमन का साथ निभाया. किशन ने 61 बॉल में 50 रन की पारी खेली. जिससे कि भारत ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 289 रन बना दिया.

चेज़ करते हुए जिम्बाब्वे के बल्लेबाज़ों ने कमाल की बैटिंग की. शॉन विलियम्स ने 45 रन की पारी खेली. इसके बाद सिकंदर रज़ा ने शानदार बैटिंग की. सिकंदर ने धीमी शुरुआत की लेकिन धीरे-धीरे अपनी रफ्तार बढ़ाई. सिकंदर ने 49वें ओवर तक बैटिंग की और अपनी टीम को जीत के करीब ले गए. लेकिन उन्हें दूसरे छोर से कोई साथ नहीं मिला. सिकंदर ने 95 बॉल में 115 रन बनाए और इंडियन बॉलर्स को प्रेशर में डाल दिया. 

उनके आउट होने के बाद जिम्बाब्वे की उम्मीद और चेज़ दोनों खत्म हो गए. और पूरी टीम 276 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इंडिया ने ये मैच 13 रन और सीरीज 3-0 से जीत ली. शुभमन गिल 3 मैचों की सीरीज में 245 रन के साथ 'प्लेयर ऑफ द सीरीज़' बने. इससे पहले वेस्टइंडीज दौरे पर भी गिल ने वनडे सीरीज में ये अवॉर्ड हासिल किया था.

कैसे हुई एशिया कप टूर्नामेंट की शुरुआत?