The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

राष्ट्रगान से पहले च्युंइग गम चबा रहे थे कप्तान केएल राहुल?

राष्ट्रगान के वक्त ईशान किशन के साथ तो अलग ही केस हो गया.

post-main-image
केएल राहुल (फोटो:स्क्रीनग्रैब)

इंडिया और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM ODI Series) के बीच तीन मैच की ODI सीरीज़ का पहला मैच गुरुवार 18 अगस्त को हरारे में हुआ. जिम्बाब्वे के खिलाफ रोहित शर्मा की गैरहाज़िरी में टीम इंडिया की कप्तानी केएल राहुल (KL Rahul) ने की. कप्तान केएल राहुल शुरू में इस टीम के लिए चुने भी नहीं गए थे, लेकिन आखिरी समय में अपना फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद उन्हें टीम में शामिल किया गया, और कप्तानी भी सौंप दी गई.

इस मैच में उन्होंने भारत के ODI कप्तान के रूप में अपनी पहली जीत भी हासिल की. इससे पहले केएल ने इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन ODI मैच में भारत की कप्तानी की थी, लेकिन टीम इंडिया को तीनों मैच में हार का सामना करना पड़ा था.

टीम इंडिया के लिए इस मैच में ओपनर्स शिखर धवन (Shikhar Dhawan)और शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने पहले विकेट के लिए 30.5 ओवर में 192 रन जोड़, टीम को 10 विकेट से बड़ी जीत दिलाई. इस मैच में केएल राहुल को बल्ले से अपना हुनर ​​दिखाने का मौका नहीं मिला, क्योंकि भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए 190 रन के लक्ष्य का पीछा कर लिया. हालांकि बैटिंग के बिना भी राहुल चर्चा में आ गए.

भले ही उन्हें बल्ले से अपने कौशल दिखने का मौका नहीं मिला, लेकिन इसके बाद भी ट्विटर पर उनकी खूब चर्चा हुई. और इस चर्चा का कारण बना च्यूइंगम.

#KL Rahul

अमूमन जब खिलाड़ी मैदान पर उतरते हैं, तो उनके मुंह में च्यूइंगम रहता है. केएल राहुल भी मैदान पर उतरते वक्त च्यूइंगम चबा रहे थे, मगर मैच शुरू होने से पहले जैसे ही दोनों टीम्स के खिलाड़ी राष्ट्रगान के लिए एकत्रित हुए, राहुल ने तुरंत ही मुंह से च्युइंगम निकाल दिया. फ़ैन्स ने राहुल के इस जेस्चर को खूब सराहा. और इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है.

मैच से पहले राष्ट्रगान के दौरान एक और वाकया हुआ. दरअसल, जब दोनों टीम्स अपने-अपने राष्ट्रगान के लिए मैदान पर एकत्रित थीं, उसी दौरान भारतीय बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) के चेहरे के पास एक कीड़ा उड़ने लगा. इस कीड़े ने ईशान को खूब परेशान किया. राष्ट्रगान के दौरान अचानक हुई इस घटना से परेशान होकर ईशान ने बगल में खड़े कुलदीप यादव की ओर भी आस भरी निगाहों से देखा.

बात केएल राहुल की करें, तो वह लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर हैं. बीती फरवरी के बाद वह पहली बार इंडियन जर्सी में दिखेंगे. वो आगामी 2022 एशिया कप टूर्नामेंट में टीम इंडिया का अहम हिस्सा होंगे. राहुल के साथ बोलर दीपक चाहर ने भी छह महीने के बाद टीम में वापसी की है. चाहर को चोट के कारण 2022 इंडियन प्रीमियर लीग से भी बाहर रहना पड़ा था. 

राहुल ने टीम इंडिया में बतौर कप्तान वापसी करने पर कहा,

‘मैं मैदान पर हूं और खुश हूं, इससे अच्छा क्या हो सकता था. हम काफी क्रिकेट खेलते हैं, इंजरीज़ होना स्वाभाविक सी बात है. लेकिन खेल से दूर रहना मुश्किल होता है. इंजरीज़ के चलते रिहैब और बाकी चीजें बोरिंग हो जाती हैं. इसलिए हम फिजियो के साथ रहने के बजाय 365 दिन खेलना पसंद करेंगे.’

मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज़ की मजबूत शुरुआत करते हुए 10 विकेट से जीत दर्ज कर 1-0 की बढ़त बना ली है.

Asia Cup 2022 के लिए ये कैसी टीम इंडिया तैयार हुई है?