सचिन तेंडुलकर की बैटिंग देख बोल दोगे, T20 वर्ल्डकप खिला लो!

10:59 PM Sep 22, 2022 | विपिन
Advertisement

इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम की ओपनिंग को लेकर बहुत से सवाल पूछे जा रहे हैं. कई फैन्स का मानना है कि इसमें बड़ी समस्या है. लेकिन देहरादून में हमारा एक ओपनर ऐसी बैटिंग करके गया है, जिसे देख हर कोई कहेगा इसे टीम में तुरंत बुला लो और वर्ल्डकप खिला दो. नाम है सचिन रमेश तेंडुलकर.

Advertisement

नौ साल पहले क्रिकेट को अलविदा कह चले सचिन तेंडुलकर आज भी उसी अंदाज़ में बैटिंग करते हैं. जैसी वो किया करते थे. रोड सेफ्टी सीरीज़ में इंडिया लेजेंड्स के लिए कप्तानी पारी खेलते हुए इंग्लैंड लेजेंड्स के खिलाफ़ 49 वर्षीय सचिन तेंडुलकर ने महज़ 20 गेंदों में 40 रन कूट अपने फैन्स को खुश कर दिया.

राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में इंडिया लेजेंड्स की टीम पहले बैटिंग के लिए उतरी. और पारी की शुरुआत से ही सचिन ने कमाल की बैटिंग शुरू कर दी. पहले ओवर में उन्होंने स्टीफ पैरी को एक चौका लगाया. जबकि इसके बाद तीसरे ओवर में तो वो पूरे चरम पर पहुंच गए. क्रिस ट्रेमलेट के ओवर में सचिन ने दो छक्के और एक चौका लगाकर ओवर खत्म किया.

इसके बाद उन्होंने पेसर रिक्की क्लार्क पर भी अटैक किया. लेकिन तेज़ी से अपने अर्धशतक की तरफ बढ़ रहे सचिन को क्रिस स्कोफील्ड ने आउट कर वापस लौटा दिया. हालांकि जब वो आउट हुए तब तक वो अपनी टीम का काम कर चुके थे. पारी टूटने से पहले नमन ओझा के साथ मिलकर सचिन ने पहले विकेट के लिए 5.3 ओवर में 65 रन ठोके.

सचिन तेंडुलकर ने इस पारी में 20 गेंदों का सामना किया और 40 रन बनाए. उनकी इस पारी में तीन चौके और तीन छक्के आए.  

सचिन के विकेट के बाद पारी को फिनिश करने का काम किया वन ऑफ द बेस्ट फिनिशर युवराज सिंह ने. युवी ने महज़ 15 गेंदों में 31 रन कूट टीम के स्कोर को 15 ओवर में 170 रन तक पहुंचाया.

रोड सेफ्टी सीरीज़ की बात करें तो इस सीरीज़ में कुल आठ टीम्स हिस्सा ले रही हैं. जिनमें भारत, इंग्लैंड, श्रीलंका, वेस्टइंडीज़, न्यूज़ीलैंड, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश शामिल है.

श्रीलंका लीजेंड्स की टीम तीन में से तीन मैच जीतकर टैली में टॉप पर मौजूद है. 


सचिन ने अंडर-15 डेब्यू मैच की भावुक यादें साझा की

Advertisement
Next