The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

INDvsSA मैच में बारिश से निराश क्रिकेट फ़ैन्स को कर्नाटक क्रिकेट असोसिएशन ने दिया बड़ा तोहफा!

INDvsSA मैच देखने पहुंचे दर्शकों की उम्मीदों पर फिरा था पानी.

post-main-image
बारिश की भेंट चढ़ा पांचवा मुकाबला (Twitter/BCCI)

19 जून 2022. रविवार का दिन. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैच की T20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला. ये मैच बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में होना था. इसे देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग स्टेडियम भी पहुंचे. हालांकि हजारों की संख्या में चिन्नास्वामी पहुंचे दर्शकों की उम्मीदों पर इंद्र देवता ने पानी फेर दिया.

बारिश की वजह से मैच को रद्द करना पड़ा. मैच में महज 3.3 ओवर का खेल ही हो पाया, तभी बारिश आ गई और इसके बाद एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. इस वजह से महंगी टिकट खरीदकर मैच का लुत्फ उठाने पहुंचे हजारों दर्शक निराश हो गए. और अब उनकी इस निराशा के बीच कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ ने बड़ा फैसला लिया है.

टिकट के पैसे होंगे वापस

कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (KSCA) ने टिकट के पैसे लौटाने का फैसला किया है, जिससे कुछ हद तक दर्शकों की निराशा को कम किया जा सके. टिकट के 50% पैसे दर्शकों को लौटाए जाएंगे. कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ ने बताया कि वह दर्शकों की टिकट की कीमत का 50 परसेंट रिफंड करेगी.  KSCA की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया,

‘कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ को यह घोषणा करते हुए खेद है कि लगातार बारिश के कारण चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया 5वां T20 मैच रद्द कर दिया गया. नियम के अनुसार यदि मैच में एक भी गेंद फेंकी गई है, तो पैसे नहीं लौटाए जाते. लेकिन क्रिकेट प्रशंसकों को ध्यान में रखते हुए KSCA ने टिकट का 50% अमाउंट रिटर्न करने का फैसला किया है.’

पहले भी रद्द हो चुके हैं मुकाबले

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इससे पहले भी निर्णायक मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ चुका है. साल 2015 में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैच की T20 सीरीज का आखिरी मैच को बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था. जबकि 2019 में भी 3 मैच की T20 सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ था.

सीरीज 2-2 से बराबर

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैच की ये सीरीज 2-2 से बराबर रही. जहां पहले दो मुकाबलों में साउथ अफ्रीका ने बाज़ी मारी. वहीं इसके बाद हुए दो मुकाबले भारतीय टीम के नाम रहे. वहीं पांचवें मुकाबले में महज 3.3 ओवर तक का ही खेल हो पाया.

रोहित शर्मा ने बीच मैच क्यों कहा मैं इसको सबक सिखाऊंगा