The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

इस 'स्पेशल स्किल' की वजह से टीम में चुने गए कार्तिक...कोच द्रविड़ ने किया खुलासा!

द्रविड़ भी हुए दिनेश कार्तिक के कायल.

post-main-image
कार्तिक के कायल हुए द्रविड़ (BCCI)

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik). IPL 2022 से लेकर दक्षिण अफ्रीका सीरीज़ तक, सबसे ज्यादा चर्चा में रहे इंडियन क्रिकेटर्स में से एक. IPL में धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने वाले कार्तिक ने दक्षिण अफ्रीका सीरीज में भी शानदार प्रदर्शन किया. इस दौरान भी कार्तिक ने IPL की तरह ही एक फिनिशर की भूमिका निभाई.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे T20 में कार्तिक ने 27 गेंदों पर 55 रन की शानदार पारी खेली थी. जिसके बाद अब भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी कार्तिक के कायल हो गए हैं. द्रविड़ ने आखिरी T20 मुकाबले के बाद कार्तिक की जमकर तारीफ की है.

स्पेशल स्किल्स के लिए चुने गए कार्तिक

राहुल द्रविड़ के मुताबिक कार्तिक का चयन जिस काम के लिए हुआ, उन्होंने उसे बखूबी निभाया है. राहुल ने कहा,

‘कार्तिक का चयन एक बहुत ही महत्वपूर्ण और विशेष भूमिका के लिए हुआ था. मुझे ख़ुशी है कि उन्होंने राजकोट में उस भूमिका को निभाया. उन्होंने और हार्दिक पंड्या ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी की. और जब टीम को जरूरत थी तो अंतिम 5-6 ओवर में काफी रन बनाए. वे दोनों वर्तमान समय में विश्व के सर्वश्रेष्ठ फ़िनिशर्स में से हैं.’

द्रविड़ ने आगे कहा कि कार्तिक के अच्छे प्रदर्शन से उनके लिए कई सारे विकल्प खुल गए हैं. द्रविड़ ने कहा,

‘यह देखकर अच्छा लगा कि कार्तिक शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इससे हमें आगे के नए विकल्प मिल रहे हैं. मैं सभी से कह रहा था कि उन्हें दरवाजा तोड़ना है, खटखटाना नहीं है. राजकोट की पारी का निश्चित तौर पर मतलब है कि कार्तिक इस काम को बखूबी निभा रहे हैं.’

कार्तिक की धमाकेदार वापसी

दिनेश कार्तिक ने शानदार IPL सीजन के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज़ में उन्होंने अपना रोल बखूबी अदा किया. इस दौरान उन्होंने चार पारियों में कुल 92 रन बनाए. जिसमें दो बार वो नॉट आउट रहे. इस दौरान कार्तिक ने राजकोट T20 में 81 रन पर चार विकेट गंवा चुकी भारतीय टीम को 55 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर संभाला. और अंत में उनकी ये पारी निर्णायक भी साबित हुई. वहीं IPL 2022 की बात करें तो कार्तिक ने 16 मुकाबलों में 55 की औसत से कुल 330 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 183.33 का रहा.

हार्दिक पर किसने कह दी इतनी बड़ी बात