The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

T20I World Cup से ठीक पहले दो धाकड़ टीम्स से भिड़ेगी टीम इंडिया!

BCCI प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने घोषित की दो नई सीरीज़.

post-main-image
भारतीय टीम (AP)

टीम इंडिया इस बार T20I World Cup को लेकर काफी गंभीर है. टीम पिछले साल के खराब प्रदर्शन को भुलाकर इस बार वर्ल्ड कप जीतना ही चाहती है. और इसके लिए टीम तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ रही. वर्ल्ड कप के शुरू होने तक टीम का शेड्यूल पूरी तरह से पैक है. इस बीच BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया है कि टीम इंडिया सितंबर और अक्टूबर के महीने में दो और T20I सीरीज़ खेलेगी.

भारतीय टीम वर्ल्ड कप के लिए जाने से पहले घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन-तीन मैच की T20I सीरीज़ खेलेगी. विश्व कप 2022 का आयोजन 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में होना है. टीम इंडिया फिलहाल वेस्टइंडीज़ के दौरे पर है, जहां वो तीन मैच की वनडे सीरीज़ और पांच मैच की T20I सीरीज़ खेलेगी.

गांगुली ने किया ऐलान

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका की टीम सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ अपना दौरा खत्म कर भारत आएगी. गांगुली ने कहा,

‘हम T20I वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन-तीन T20I इंटरनेशनल मैच की सीरीज़ की मेजबानी करने वाले हैं. दक्षिण अफ्रीका की टीम सितंबर में अपने इंग्लैंड दौरे के खत्म होने के बाद भारत आएगी. इस सीरीज़ की मेजबानी वो शहर करेंगे, जिन्हें हाल ही में भारत-साउथ अफ्रीका के बीच खत्म हुई पांच मैच की T20I सीरीज़ की मेजबानी का मौका नहीं मिला था.’

पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ होंगे मुकाबले

न्यूज़ एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया सितंबर में तीन मैच की सीरीज खेलेगी. जिसके मुकाबले मोहाली, नागपुर और हैदराबाद में खेले जाएंगे. पहला मैच 20 सितंबर, दूसरा 23 सितंबर और तीसरा मैच 25 सितंबर को खेला जाएगा. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर आएगी. दोनों टीम के बीच तीन T20I मैच 28  सितंबर, 1 अक्टूबर और 3 अक्टूबर को खेले जाएंगे.

दक्षिण अफ्रीका से भिड़ चुका है भारत

हाल ही में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैच की T20I सीरीज़ खेली थी. ये सीरीज़ 2-2 से बराबरी पर छूटी थी. वहीं भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ लंबे समय बाद द्विपक्षीय सीरीज़ खेलेगी. दोनों टीम के बीच आखिरी बार जनवरी 2021 में द्विपक्षीय सीरीज़ का आयोजन किया गया था, जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई थी.

इंडियन टीम मैनेजमेंट को विराट कोहली का ऐसे सपोर्ट करना चाहिए