The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'मैं भी 140 की रफ्तार से'... हार्दिक पंड्या को चैलेंज करने कौन आ गया?

हार्दिक फिलहाल दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर हैं.

post-main-image
हार्दिक पंड्या (PTI)

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya). इंडियन टीम के स्टार ऑलराउंडर. पिछले कुछ समय से पंड्या टीम इंडिया की बैकबोन हैं. और इसी वजह से रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में वो लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में टीम की कमान भी संभालते हैं. और अब इंडियन टीम के फास्ट बोलर दीपक चाहर ने दावा किया है, कि वो भी पंड्या की बराबरी कर सकते हैं.

टीम इंडिया इस समय हर डिपार्टमेंट में शानदार खेल दिखा रही है. बैटिंग और बोलिंग के अलावा पंड्या के टीम में होने से इनके पास एक बेहतरीन ऑलराउंडर भी है. हालांकि इस साल होने वाले वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए भारत के लिए एक चिंता की बात भी है. चिंता, कि हार्दिक के अलावा टीम में एक भी फास्ट बोलिंग ऑलराउंडर नहीं है. ऐसे में चाहर ने कहा है कि मौका मिलने पर वो भी हार्दिक पंड्या की तरह ऑलराउंड खेल दिखा सकते हैं.

# Pandya से की तुलना

दीपक चाहर के मुताबिक उनके अंदर भी पंड्या की तरह फास्ट बोलिंग और बैटिंग करने की क़ाबिलियत है . उन्होंने कहा,

‘टीम में फास्ट बोलर्स के लिए कॉम्पिटिशन काफी ज्यादा है, तो निश्चित तौर पर आप खुद को बाकियों से अलग होगा. बचपन से ही बैटिंग मेरे लिए हमेशा से प्लस पॉइंट रही है. मैंने हमेशा इस पर ध्यान दिया है. पिछले साल मैंने रन बनाए. मौका मिले तो मैं अपना बेस्ट दूंगा.

आप हार्दिक पंड्या को देखिए, वह तीनों चीजें करते हैं. फास्ट बोलिंग करना, गेंद को स्विंग कराना और बैटिंग करना. अगले 1-2 साल तक टीम इंडिया में उनकी जगह कोई नहीं ले सकता है. लेकिन कोई भी खिलाड़ी मैच में ये तीनों चीजें कर ले, तो टीम इंडिया में उसकी जगह पक्की है.’

साथ ही, चाहर ने आगे कहा कि अगर वो अपने बेस्ट पर पहुंच गए तो उन्हें खुद ही टीम में चुना जाएगा. चाहर ने कहा,

‘अगर मैं 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करूं और दोनों तरफ स्विंग करा सकूं, तो मुझे बल्लेबाज को आउट करने में कोई दिक्कत नहीं होगी. साथ ही मैं अगर बढ़िया बल्लेबाजी कर सकूं, तो मुझे टीम इंडिया में जगह बनाने में दिक्कत नहीं होगी. चाहे वो अभी हो या अभी से 10-15 साल बाद. मुझे पता है कि अगर मैं अपने बेस्ट पर पहुंच गया तो प्रदर्शन अपने आप अच्छा होगा और मुझे टीम में खुद ही चुना जाएगा.’

चाहर की बात करें तो वो लगातार चोट से जूझते रहे हैं. इसी वजह से वो पिछले काफी समय से टीम से बाहर हैं. वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए इंडियन टीम को एक और धाकड़ ऑलराउंडर की जरूरत है. ऐसे में चाहर अगर अपने दावे पर खरे उतरते हैं, तो टीम इंडिया के लिए इससे अच्छी बात कुछ और नहीं हो सकती है.

वीडियो: टीम इंडिया के लिए महेंद्र सिंह धोनी वाले कौन से काम कर रहे हैं हार्दिक पंड्या?