The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

IPL के बोलिंग हीरो ने 54 रन ठोक इंग्लैंड में जिताया मैच!

एजबेस्टन में सीनियर टीम का टेस्ट जीतना बाकी है. लेकिन नॉथैम्पटन में भारत की T20 टीम ने वार्मअप मैच में जीत के साथ कमाल कर दिया है.

post-main-image
हर्षल पटेल. फोटो: Northamptonshire CCC

जब आपकी टीम के सभी प्रमुख बल्लेबाज़ एक-एक कर विकेट्स गंवाकर लौट जाएं. तो फिर सीन में एंट्री होती है हर्षल पटेल की. एजबेस्टन में सीनियर टीम का टेस्ट जीतना बाकी है. लेकिन नॉथैम्पटन में भारत की T20 टीम ने वार्मअप मैच में जीत के साथ कमाल कर दिया है.  

रविवार को दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने नॉथैम्पटनशा को 10 रन से हराकर दोनों वार्मअप मुकाबले जीत लिए हैं. रविवार को खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने कमाल की वापसी की. मुकाबले में दिनेश कार्तिक ने टॉस गंवाया और टीम इंडिया की पहले बल्लेबाज़ी आ गई.

संजू सैमसन और ईशान किशन की जोड़ी पारी शुरू करने उतरी. लेकिन संजू सैमसन पहली गेंद पर ही बिना खाता खोले कॉब को अपना विकेट दे बैठे. इसके बाद राहुल त्रिपाठी सात रन, सूर्यकुमार यादव शून्य बनाकर लौट गए. भारतीय टीम आठ रन पर तीन विकेट खो चुकी थी. ईशान किशन के साथ मिलकर कप्तान कार्तिक ने बागडोर संभाली. दोनों ने पावरप्ले निकाला और टीम को 51 रन के पार पहुंचा दिया.

लेकिन अब तक अच्छी बल्लेबाज़ी कर रहे ईशान किशन 16 रन पर कैच आउट हो गए. उनके विकेट के बाद 72 रन होते-होते कप्तान कार्तिक भी 34 रन बनाकर लौट गए. लेकिन यहां से एंट्री हुई हर्षल पटेल की. वही हर्षल जिन्हें कई बार हमने IPL में बल्लेबाज़ों को अपनी गेंद पर नचाते देखा है. लेकिन आज हाथ में बल्ला था और सामने थे अंग्रेज. हर्षल ने यहां आते ही अपना अटैकिंग क्रिकेट शुरू कर दिया. उन्होंने यहां से वेंकटेश अय्यर के साथ साझेदारी बनाई और शानदार बल्लेबाज़ी कर टीम इंडिया को मुश्किल से निकाला.

हर्षल पटेल ने बेहतरीन बैटिंग करते हुए 36 गेंदों में 54 रन कूटे. जिसमें उन्होंने पांच चौके और तीन छक्के लगाए. हर्षल की इस पारी की मदद से भारत ने 20 ओवर में 149 रन बना लिए. यानि सम्मानजनक स्कोर.

इसके बाद हर्षल ने गेंद से भी नॉथैम्पटनशा के बल्लेबाज़ों को संभलने नहीं दिया. उन्होंने अपने 21 गेंदों के स्पेल में सिर्फ 23 रन दिए और दो विकेट चटकाए. उनके अलावा आवेश खान, अर्शदीप सिंह और युजवेन्द्र चहल ने भी 2-2 विकेट चटकाए और भारत को 10 रन से ये मैच जिता दिया. 

कार्तिक की बैटिंग देख गावस्कर ने गंभीर से क्या कहा?