The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

रविंद्र जडेजा ने विकेट के लिए ऐसा परेशान किया कि रोहित बोल पड़े- भाई थोड़ा रिलैक्स करो

जड्डू को हर गेंद पर बैटर आउट ही लगता है.

post-main-image
रोहित शर्मा - रविंद्र जडेजा (फोटो - PTI)

इंडिया वर्सेज़ ऑस्ट्रेलिया (IndvsAus). दोनों टीम्स के बीच अहमदाबाद में चौथा टेस्ट मैच शुरू हो गया है. इस मैच से पहले इंडियन कैप्टन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने DRS पर बात की. पिछले मैच में गलत फैसले लेकर कई DRS गंवाने वाले रोहित ने कहा कि जड्डू को तो अपनी हर गेंद पर बल्लेबाज आउट लगता है. 

बता दें कि रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की बोलिंग पर बीते मैच में टीम इंडिया ने खूब DRS गंवाए थे. इस पर अब रोहित ने कहा,

‘जड्डू यार. हर गेंद पर उनको लगता है कि बल्लेबाज आउट है. वो काफी जोशीला है, यह खेल का जुनून है. वहां मेरा रोल आता है, भाई थोड़ा रिलैक्स करो. स्टम्प के आस-पास बॉल लगेगा तो ठीक है. इधर तो स्टम्प में भी बॉल नहीं लग रहा था. पिचिंग भी बाहर था. हमने सिली मिस्टेक की. हम इन सबको इस गेम में सही करेंगे.’

इसके साथ टीम DRS पर अपील कब और कैसे करती है, इसके बारे में बताते हुए रोहित बोले,

‘DRS मुश्किल चीज़ है. ये एक लॉटरी जैसा है. अगर आप इस पर सही फैसला लेते हैं, तो सही है. नहीं तो, आप बस अच्छे की उम्मीद करते हैं. आपको DRS के कुछ पहलुओं के बारे में समझना होगा, जैसे कि गेंद लाइन में हैं, या इम्पैक्ट उसका लाइन में है. इंडिया में ज्यादा बाउंस नहीं होता. तो ये भी एक फैक्टर होगा.

इम्पैक्ट बहुत जरुरी है. पिछले मैच में टर्न बहुत ज्यादा था. तो हमको गेंद की पिच, इम्पैक्ट और गेंद कैसे टर्न हो रही है ये देखना था. जब हमने दिल्ली में खेला, तब गेंद इतनी ज्यादा टर्न नहीं कर रही थी. हमको सिर्फ इम्पैक्ट और लाइन देखना था. हम यही आंकलन करने की कोशिश करते हैं.

पता था कि यह थोड़ा टर्न होने वाला है. हमने फैसला किया कि गेंदबाज, कप्तान और कीपर DRS के लिए बात करेंगे. जो लोग पास की पोजिशन में खड़े हैं, जहां वो शोर को सुन सकते हैं और कुछ चीजें समझ सकते हैं, वो भी इस फैसले में शामिल हो सकते हैं.

हमने पिछले गेम में सही कॉल नहीं किया. जाहिर तौर पर भरत DRS के लिए नए हैं. उन्होंने इंडिया के लिए विकेटकीपिंग नहीं की है. रणजी ट्रॉफी में DRS नहीं होता. इंडिया ए में DRS नहीं होता. हमको उसको समय देना होगा, उसको समझाना होगा.’

बताते चलें, इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच शुरू हो गया है. ऑस्ट्रेलियन कैप्टन स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

वीडियो: पृथ्वी शॉ बोले मैनेंजमेंट की बात का सम्मान किया!