The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'वो सही समय पर सटीक'...सूर्यकुमार यादव की तारीफ में क्या बोल गए कोहली?

पिछले कुछ समय से कमाल की फॉर्म में हैं सूर्या.

post-main-image
विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव (AP)

सूर्यकुमार यादव (suryakumar Yadav). भारत के मिस्टर 360 डिग्री बैट्समैन. पिछले छह महीने से कमाल की फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार ने अपने शानदार प्रदर्शन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ भी बरक़रार रखा. आखिरी मुकाबले में कमाल की पारी खेल इस भारतीय बैटर ने टीम को जीत दिलाई. जिसके बाद विराट कोहली (Virat Kohli) भी उनकी बैटिंग के कायल हो गए हैं.

भारत ने रविवार, 25 सितंबर को तीसरे और अंतिम T20I में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए सात विकेट खोकर 186 रन बनाए. टीम इंडिया ने 187 रन के लक्ष्य को चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. टीम के लिए सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंद पर 69 रन की पारी खेली. जिसके बाद कोहली ने उनकी तारीफ करते हुए कहा कि वह किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं.

# Kohli ने की Surya की तारीफ

विराट कोहली के मुताबिक सूर्या के पास किसी भी स्थिति-परिस्थिति में बल्लेबाजी करने का हुनर है. उन्होंने कहा,

‘सूर्या के पास किसी भी परिस्थिति में बल्लेबाज़ी करने की क्षमता है. उन्होंने ये करके भी दिखाया है. इंग्लैंड में भी उन्होंने काफ़ी बढ़िया बल्लेबाज़ी की थी. पिछले छह महीने से वो लगातार कमाल की बल्लेबाज़ी कर रहे हैं. वो सही समय पर सटीक शॉट्स खेलते हैं. ये टैलेंट उसी प्लेयर के अंदर होता है, जो अपने खेल को सही से जानता है.’

# Kohli ने अपनी बैटिंग को लेकर की बात

विराट कोहली के मुताबिक एशिया कप से वापसी के बाद से उन्हें बैटिंग करते हुए काफी मज़ा आ रहा है. उन्होंने कहा,

‘सूर्या बढ़िया बल्लेबाज़ी कर रहे थे और मैं उनका साथ दे रहा था. जब सूर्या ने बॉल को मारना शुरू किया, तो मैंने भी डगआउट  की तरफ देखा, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ दोनों ने मुझसे कहा, ‘आप  बस आराम से बैटिंग करते रहो’. मैं नंबर-3 पर बल्लेबाज़ी करते हुए अपने अनुभव का प्रयोग कर रहा था. एशिया कप से वापसी करने के बाद मैं अपने खेल का काफ़ी आनंद ले रहा हूं. मैं अपने प्रैक्टिस सेशन का आनंद ले रहा हूं. जिम में भी काफ़ी मेहनत कर रहा हूं. आज भी मैं मैदान पर 1-1.5 घंटे पहले पहुंच गया था. और बैटिंग प्रैक्टिस कर रहा था.’

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ आखिरी मैच में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने कमाल की बैटिंग की. सूर्या ने 36 बॉल में 69 और विराट ने 48 बॉल पर 63 रन की पारी खेली. सूर्यकुमार ने जहां इस मैच में धुआंधार बैटिंग की, वहीं विराट कोहली भी इस मैच में पुराने टच में नजर आए. उन्होंने जरूरत के मुताबिक काफी संभलकर बैटिंग की और समय-समय पर बड़े शॉट्स भी लगाए. कोहली ने अपनी पारी की शुरुआत आक्रामक अंदाज में की. लेकिन जब सूर्यकुमार यादव ने तेजी से खेलना शुरू किया, तो कोहली स्लो हो गए और सूर्या का साथ देने लगे.

जय शाह ऐसे ही BCCI सचिव पद पर नहीं बैठ गए