The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

सिराज से पंगा लेने वाले बल्लेबाज़ को उमरान ने डाली 151kmph की गेंद और फिर..!

रफ्तार का कहर ढा रहे उमरान मलिक.

post-main-image
उमरान ने लिया बदला (Twitter/BCCI)

भारत और बांग्लादेश (INDvsBAN) के बीच वनडे सीरीज़ का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में बांग्लादेश की टीम पहले बैटिंग कर रही है. सीरीज़ का पहला मैच हारने के बाद इंडियन टीम ने इस मुकाबले में उमरान मलिक (Umran malik) को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. स्पीड स्टार उमरान को कुलदीप सेन की जगह टीम में जगह मिली है. टीम में मिले मौके पर उमरान ने बिल्कुल भी निराश नहीं किया. 

रफ्तार के लिए मशहूर उमरान ने अपनी इस ताकत का बांग्लादेश़ के खिलाफ़ बखूबी इस्तेमाल किया. उन्होंने अपनी रफ्तार का कहर बरपाते हुए बांग्लादेशी बल्लेबाज़ नज़मुल हुसैन शंटो को पवेलियन की राह दिखाई. नज़मुल के अलावा उमरान ने महमुदुल्लाह का भी विकेट चटकाया. 

लेकिन सबसे ज़्यादा चर्चा नज़मुल के विकेट की है. दरअसल जिस गेंद पर उमरान ने नज़मुल को वापसी का रास्ता दिखाया. उस गेंद की रफ्तार इतनी ज्यादा थी कि शांतो के कुछ समझने से पहले ही उनका स्टंप उखड़ गया.

#151 की रफ़्तार से उड़ाई गिल्ली

उमरान मलिक इंडियन टीम के लिए 14वां ओवर डालने आए. और ओवर की पहली ही गेंद पर शांतो को बोल्ड कर उन्होंने टीम इंडिया को मैच में तीसरी सफलता दिलाई. इस विकेट को लेकर सबसे खास बात ये रही कि ये गेंद 151 kmph की रफ्तार से फेंकी गई थी. यही वजह थी कि शांतो जब तक कुछ समझ पाते उससे पहले ही स्टम्प्स हवा में लहराता हुआ दिखाई दिया. शांतो 35 गेंद पर 21 रन बनाकर आउट हुए.

#Siraj से भिड़े थे Shanto

अपना विकेट गंवाने से कुछ ओवर्स पहले ही शातों इंडियन पेसर मोहम्मद सिराज से भी भिड़े थे. मैच के 8वें ओवर के दौरान सिराज के साथ उनकी बहस हुई थी. इस दौरान दोनों खिलाड़ी एक दूसरे से कुछ कहते हुए नज़र आए थे. लेकिन उमरान ने उनका स्टम्प उखाड़ सिराज के साथ हुई बहस का भी बदला ले लिया.

#INDvsBAN मैच में क्या हो रहा है?

मैच की बात करें बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी थी. टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 271 रन का स्कोर खड़ा किया है. बांग्लादेश के लिए मेहंदी हसन ने नाबाद 100 रन बनाए. वहीं महमुदुल्लाह ने 77 रन बनाए. भारत की तरफ से वाशिंगटन सुंदर ने सबसे ज्यादा 3, जबकि उमरान और मोहम्मद सिराज ने 2-2 विकेट हासिल किये.

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन:
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, दीपक चाहर, 

बांग्लादेश  की प्लेइंग इलेवन: 
नजमुल शान्तो, लिटन दास (कप्तान), इनामुल हक, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, नसुम अहमद, एबादत हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज

IPL 2023 से बड़ा ही सही नियम आने वाला है!