The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

स्मृति मांधना ने इंग्लैंड को हराने के बाद बोली दिल छूने वाली बात!

टीम इंडिया ने तीन मैच की वनडे सीरीज में ली 1-0 की बढ़त.

post-main-image
भारतीय महिला टीम (File)

भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज़ में दमदार शुरुआत की है. पहले वनडे मैच को टीम इंडिया ने सात विकेट से जीता है. इस जीत की हीरो रही टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) और स्मृति मांधना (Smriti Mandhana). जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैच की वनडे सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है.

इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए सात विकेट खोकर 227 रन बनाए. जिसके जवाब में भारतीय टीम ने लक्ष्य को महज 42.3 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. टीम के लिए स्मृति मांधना ने 91 और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 74 की शानदार पारी खेली. मांधना को उनकी शानदार पारी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया. टीम इंडिया की ओपनर ने ये जीत स्टार बोलर और अपनी आखिरी सीरीज़ खेल रहीं झूलन गोस्वामी को समर्पित की.

# Mandhana ने जीत के बाद क्या कहा?

मैच में जीत के टीम की स्टार ओपनर स्मृति मांधना ने कहा कि इस सीरीज़ में हमारी सारी कोशिशें झूलन गोस्वामी के लिए होगी. उन्होंने कहा,

‘मैं अंत में नाबाद रहकर इस पारी को खत्म करना चाहती थी. T20 में मुझे स्ट्राइक रेट पर ध्यान देने के लिए एफ़र्ट लगाना पड़ता है, जबकि वनडे में ऐसी कोई दिक्कत नहीं होती. मैंने पहली पारी में पिच देखी और ख़ुद को बैकफ़ुट पर खेलने से मना किया.

लेकिन ज़्यादा देर तक ऐसा नहीं कर पाई. मैं कहना चाहती हूं कि यह सीरीज़ झूलु दी (झूलन गोस्वामी) के लिए है. उन्होंने शानदार गेंदबाज़ी की. इस सीरीज़ में हमारी सारी कोशिश झूलन गोस्वामी के लिए होगी.’

# INDW vs ENGW मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग चुनी. टीम के लिए ये फैसला सही साबित हुआ. झूलन गोस्वामी और मेघना सिंह की कसी हुई बोलिंग के आगे इंग्लैंड की टीम बेबस नजर आई. टीम ने महज 21 के स्कोर तक अपने दो विकेट गंवा दिए. इसके बाद भी इंग्लैंड की टीम लगातार अंतराल पर अपने विकेट गंवाती रही.

और अंत में सात विकेट खोकर 227 रन ही बना सकी. इंग्लैंड के लिए एलिस डेविडसन-रिचर्ड्स ने 61 गेंद पर नाबाद 50 रन और डैनी वाट ने 43 रन की पारी खेली. भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने दो विकेट हासिल किए.

जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी खराब रही. और टीम ने सिर्फ तीन रन पर अपना पहला विकेट खो दिया. शफाली वर्मा महज एक रन बनाकर आउट हो गईं. लेकिन इसके बाद यास्तिका भाटिया और स्मृति मांधना ने मिलकर 96 रन की बड़ी साझेदारी की. यास्तिका भाटिया 47 गेंद पर 50 रन बनाकर आउट हुई.

इसके बाद मांधना ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ मिलकर 99 रन जोड़े और टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया. मांधना 99 गेंद पर 91 रन बनाकर आउट हुई. कप्तान हरमनप्रीत ने हरलीन देओल के साथ मिलकर बचा हुआ काम पूरा कर दिया. सीरीज़ का दूसरा मुकाबला बुधवार, 21 सितंबर को खेला जाएगा.

रोहित शर्मा ने कह दिया, विराट कोहली ओपन करेंगे लेकिन..!