The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

IPL Final में हुई बारिश, लोगों ने BCCI की व्यवस्था को बुरा सुना डाला

ग्राउंड्समेन की फोटो देख भड़के लोग.

post-main-image
बारिश के बाद पिच सुखाने के तरीकों से मचा बवाल (स्क्रीनग्रैब)

बारिश ने लोगों को परेशान कर रखा है. दो दिन से बेचारे तमाम तरकीबें भिड़ा IPL Final देखना चाह रहे हैं, लेकिन ये बारिश है कि मैच में बाधाएं डालती ही जा रही है. IPL2023 Final के लिए तय दिन बर्बाद करने के बाद बारिश ने रिजर्व डे में भी खलल डाला.

पहले तो बारिश के चलते मैच देरी से शुरू हुआ. और फिर गुजरात की बैटिंग के बाद जब चेन्नई वाले खेलने आए, तो तीन गेंदों के बाद मैच रोकना पड़ा. इन तीन गेंदों में चेन्नई ने चार रन बनाए थे. बारिश आई, तो थोड़ी देर में रुक भी गई.

लेकिन तब तक आउटफील्ड का हाल खराब हो चुका था. और फिर शुरू हुई इसे सुखाने की कोशिशें. और ब्रॉडकास्टर्स ने इन कोशिशों का प्रसारण जारी रखा. और इस प्रसारण के दौरान आई तस्वीरों ने ट्विटर पर अलग बवाल मचा दिया.

# Sponging IPL Final

लोगों ने इन तरीकों पर सवाल उठाने शुरू कर दिए. लोगों का मानना है कि व्यवस्था और सही होनी चाहिए. हालांकि ग्राउंड्समेन ने मैदान को दोबारा खेल के लायक बनाने के लिए कड़ी मेहनत की. चलिए आपको बताते हैं कि पहली इनिंग्स के बाद अहमदाबाद में क्या कुछ हुआ.

9:50 पर जोरदार बारिश शुरू हुई. प्लेयर्स भगे और जब तक ग्राउंड्समेन पिच को ढकते, थोड़ा पानी पड़ चुका था. बारिश ठीकठाक वक्त तक हुई. और जब तक कवर्स आते, साइड पिचेज में से एक का हाल खराब हो चुका था. यहां भयानक पानी पड़ चुका था.

बारिश रुकी तो सुपर सॉपर्स ने अपना काम शुरू किया. और उस एरिया पर ज्यादा मेहनत शुरू की जहां हाल खराब था. उन्होंने स्पंज्स के जरिए मॉइश्चर सुखाना शुरू किया. स्पंज्स से मॉइश्चर सोखकर इसे बाल्टी में खाली किया जा रहा था. रात साढ़े दस बजे कवर्स हटे और ग्राउंड्समेन ने अपना काम जारी रखा.

उनका पूरा ध्यान अभी तक उसी एरिया पर था. बाद में उन्होंने सुखाने के लिए रेत का सहारा भी लिया. रेत डालकर रोलर चलाया गया. और फिर पौने ग्यारह बजे अंपायर्स ने मैदान का निरीक्षण किया. ग्यारह बजे क्रिकइंफो ने रिपोर्ट किया कि अब साढ़े ग्यारह बजे फिर से मैदान का निरीक्षण होगा.

सवा ग्यारह बजे की अपडेट थी कि ग्राउंड्समेन अभी भी उस एरिया पर काम कर रहे हैं. जबकि बाकी की आउटफील्ड ठीक थी. और फिर 11.30 के निरीक्षण के बाद अपडेट आई कि मैच 12.10 बजे शुरू होगा. और CSK को 15 ओवर्स में 171 रन बनाने होंगे.

यानी ग्राउंड्समेन ने कड़ी मेहनत कर मैदान को किसी तरह से खेलने लायक बनाया. लेकिन अगर उनके पास आधुनिक सुविधाएं होतीं, जैसा कि ट्विटर की जनता का कहना है, तो शायद ये काम और आसानी से हो जाता.

लोगों ने अपनी मांग के पक्ष में कई सारे उदाहरण भी दिए. इनमें इंग्लैंड के मैदानों वाली सुविधाओं से लेकर और भी कई बातें रहीं. अब देखने वाली बात होगी कि BCCI इस समस्याओं पर क्या फैसला करती है.

वीडियो: धोनी की ग्राउंड में एंट्री आपकी सेहत के लिए सही नहीं है