The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

धोनी पर भज्जी की ये बात फैन्स की उम्मीद जगा देगी!

माही के रिटायरमेंट की बातों के बीच भज्जी ने कुछ बड़ा कहा है.

post-main-image
धोनी ने फैन्स को कहा शुक्रिया

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni). 41 साल के हो चुके चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान इस सीज़न बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं. उनकी कप्तानी में टीम एक बार और प्लेऑफ के करीब पहुंच चुकी है. हालांकि, सीज़न की शुरुआत से ही धोनी की रिटायरमेंट को लेकर लगातार बातें चल रही हैं. लेकिन दिग्गज भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan singh) का मानना है कि धोनी को अभी और कुछ समय तक क्रिकेट खेलना चाहिए.

चेन्नई की टीम 14 मई को अपने घरेलू मैदान पर इस सीजन में आखिरी बार मैच खेलने उतरी. टीम का एक लीग मैच बाकी है. मैच खत्म होने पर धोनी ने मैदान का चक्कर काटकर फैन्स का शुक्रिया अदा किया. जिसके बाद उनके रिटायरमेंट को लेकर काफी बातें होने लगीं. लेकिन हरभजन सिंह का मानना है कि धोनी को फैन्स की भावनाओं को आहत नहीं करना चाहिए. भज्जी ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि धोनी ने समय को रोक दिया है. वह अभी भी पुराने धोनी की तरह दिखते हैं. वह बड़े-बड़े शॉट लगा रहे हैं, सिंगल ले रहे हैं. हालांकि धोनी पूरी स्पीड से नहीं भाग रहे हैं, लेकिन वह बड़े छक्के आसानी से लगा रहे हैं. और बल्ले के साथ काफी खतरनाक दिख रहे है. ऐसे में मैं तो यही कहूंगा कि धोनी को अपने फैंस की भावनाओं को आहत नहीं करना चाहिए. उन्हें चेन्नई के लिए खेलना जारी रखना चाहिए.

# फैन्स को कहा शुक्रिया

दरअसल रविवार, 14 मई को CSK ने KKR के खिलाफ अपने घरेलू स्टेडियम चेपॉक में इस सीजन का आखिरी लीग मैच खेल लिया है. टीम का एक लीग मैच बाकी है. इस मैच के बाद धोनी और टीम के साथियों ने खास अंदाज में फ़ैन्स को थैंक्यू बोला. KKR के खिलाफ़ मैच खत्म होने के बाद धोनी की अगुवाई में CSK के प्लेयर्स ने मैदान के चारों तरफ़ चक्कर लगाया. इस ‘लैप ऑफ ऑनर’ के जरिए उन्होंने फैन्स को शुक्रिया कहा.

इस दौरान CSK प्लेयर्स ने फ़ैन्स को कई सारे तोहफ़े भी दिए. तोहफ़े देने में धोनी सबसे आगे रहे. उनके हाथ में एक टेनिस रैकेट था और वह उसके जरिए फ़ैन्स तक कई सारी टेनिस की बॉल्स पहुंचा रहे थे. उन्होंने काफ़ी देर तक बिना थके ये काम किया.

इसके साथ ही उन्होंने बहुत सारी टी-शर्ट्स भी फ़ैन्स तक फेंकी. उनके साथ चल रहे प्लेयर्स के हाथ में कई सारे कार्ड बोर्ड्स थे. जिन पर फ़ैन्स के लिए शुक्रिया लिखा था. इस दौरान बहुत सारे लोगों ने माही से मुलाकात की.

इन मुलाकातों की एक खास बात ये रही कि माही सबसे बहुत प्यार से मिले और इस पूरे वक्त उनके चेहरे पर मुस्कान रही. कई सारे लोगों ने उनके साथ तस्वीरें भी खिंचाईं. ऐसा करने वालों में पत्रकार और पुलिसवाले भी शामिल रहे.

ऐसा रहा है धोनी का करियर

धोनी के IPL करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक कुल 246 मुकाबले खेले हैं. जिसकी 215 इनिंग्स में उनके नाम 39.35 की औसत से 5076 रन दर्ज हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 136.01 का रहा है. 41 साल के हो चुके माही ने इस सीज़न 12 मैच में 49 की औसत से 98 रन बनाए हैं. खास बात ये रही है कि उनका स्ट्राइक रेट 196 का रहा है. माही की कप्तानी में चेन्नई की टीम चार बार IPL चैंपियन बनी है और उनकी कोशिश टीम को पांचवां खिताब दिलाने की होगी.

वीडियो: IPL 2023 में एम धोनी की तुलना किससे कर दी गई