The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

फंसी बैठी मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, 8 करोड़ में खरीदा तगड़ा बॉलर IPL से बाहर

बुमराह पहले से नहीं हैं, अब रोहित की सेना को एक और टेंशन मिली...

post-main-image
मुंबई इंडियंस को लगा झटका (PTI)

मुंबई इंडियंस. IPL की सबसे सफलतम टीम फिलहाल प्लेऑफ में पहुंचने की कोशिश में लगी हुई है. लेकिन इसी दौरान टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार बॉलर जोफ्रा आर्चर (Jofra archer) चोट के कारण पूरे सीज़न से बाहर हो गए हैं. फ्रेंचाइजी ने उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) को शामिल किया है. इस बात की जानकारी फ्रेंचाइजी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल के जरिए दी है.

आर्चर चोट के कारण इस सीज़न महज पांच मैच ही खेल पाए. जिसमें उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. मुंबई इंडियंस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा,

‘जोफ्रा आर्चर रिहैबिलिटेशन पर ध्यान देने के लिए इंग्लैंड लौटेंगे. जहां ECB उनकी रिकवरी और फिटनेस पर नजर रखेगी. टीम में आर्चर की जगह क्रिस जॉर्डन लेंगे.’

डेथ ओवर स्पेशलिस्ट माने जाने वाले जॉर्डन इससे पहले भी IPL में हिस्सा ले चुके हैं. अपने IPL करियर में उन्होंने 28 मैच में कुल 27 विकेट हासिल किए हैं.

लगातार चोट से जूझ रहे आर्चर

जोफ्रा आर्चर की बात करें तो वो साल 2021 में चोटिल हो गए थे. उनकी दाईं कोहनी में चोट लगी थी, जिसके बाद उनका ऑपरेशन हुआ था. इसके बाद जब वो रिकवर कर रहे थे तभी स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण उनकी वापसी और लंबी हो गई. हालांकि इसी बीच आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन हुआ था. जिसमें मुंबई इंडियंस की टीम ने चोटिल होने के बावजूद जोफ्रा आर्चर पर बड़ा दांव लगाया था. मुंबई फ्रेंचाइजी ने 8 करोड़ रुपये की बड़ी बोली लगाकर आर्चर को टीम में शामिल किया था. हालांकि वो IPL 2022 में एक भी मैच नहीं खेल पाए थे. जबकि इस सीज़न आर्चर ने पांच मैच में महज दो विकेट हासिल किए. इस दौरान उनका एवरेज 95 और इकॉनमी 9.50 की रही.

मुंबई को जीतने होंगे बाकी बचे मैच

बात मुंबई की टीम की करें तो पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम को अब अपने खेल में काफी सुधार करना होगा. मुंबई ने अब तक खेले गए 10 में से 5 मुकाबले में जीत हासिल की है. प्वाइंट्स टेबल में टीम फिलहाल 8वें स्थान पर है. मुंबई इंडियंस का अगला मैच 9 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा. जहां जीत हासिल कर टीम प्लेऑफ के लिए अपने कदम मजबूती से बढ़ाना चाहेगी. मुंबई अगर अपने बाकी बचे सभी मैच में जीत हासिल कर लेती है तो टीम सीधे प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.

वीडियो: धोनी को सीएम एम. के. स्टालिन ने पहले बेटा बताया फिर कहा कि ऐसा मत करना|