The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मोहम्मद सिराज के पास फिक्सिंग का कॉल आया? आरोपी जो निकला वो जान सिर पकड़ लेंगे

सिराज तुरंत एंटी करप्शन यूनिट के पास दौड़े. क्या IPL पर फिक्सिंग का साया?

post-main-image
सिराज ने ACU को दी जानकारी (PTI)

IPL 2023 में सट्टेबाजी की कोशिश हो रही है? ये एक ऐसा सवाल है जो बहुत से लोग सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक उठाते रहते हैं. मगर इस बीच एक खबर ने सबको चौंका दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि RCB के सदस्य मोहम्‍मद सिराज (Mohammed Siraj) से एक ट्रक ड्राइवर ने कुछ अंदरुनी जानकारी मांगी. जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

न्यूज एजेंसी PTI की खबर के मुताबिक सिराज ने इस बात की जानकारी खुद BCCI की एंटी करप्शन यूनिट को दी है. उन्होंने ACU को बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें फोन किया था और बैंगलोर की टीम से जुड़ी जानकारी मांग रहा था. रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी कोई प्रोफेशनल सटोरिया नहीं बल्कि एक ट्रक ड्राइवर है, जो इस IPL सीज़न के दौरान सट्टेबाजी में बहुत सारा पैसा गंवा चुका था. बोर्ड के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी PTI को बताया,

‘जिस आदमी ने सिराज से संपर्क किया वो सटोरिया नहीं था. वो हैदराबाद का एक ड्राइवर है, जो मैचों पर सट्टा लगाने का आदी है. उसने काफी पैसा गंवा दिया था, इसलिए उसने अंदरूनी जानकारी के लिए सिराज से संपर्क किया. हालांकि, सिराज ने तुरंत इसकी सूचना ACU को दी. उस इंसान को पकड़ लिया गया है.’

IPL पर लग चुका है फिक्सिंग का दाग

दरअसल इससे पहले IPL पर छठे सीज़न के दौरान फिक्सिंग का दाग लग चुका है. जब दिल्ली पुलिस ने मुंबई से पूर्व टेस्ट क्रिकेटर एस. श्रीसंत सहित राजस्थान रॉयल्स के 3 खिलाड़ियों को गिरफ्तार किया. इसमें अजीत चंदीला और अंकित चव्हाण शामिल थे. उस वक्त इस मामले में तीन खिलाड़ियों के अलावा 11 सटोरियों को गिरफ़्तार किया गया था. धीरे-धीरे इस मामले से देश में क्रिकेट को चलाने वाले लोग भी जुड़ने लगे. पूर्व BCCI अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन की भी इसमें गिरफ्तारी हुई. 

बताते चलें कि हर IPL टीम में एक ACU अधिकारी होता है जो उसी होटल में रहता है और वहां जमीन पर सभी गतिविधियों की निगरानी करता है. इसके साथ ही खिलाड़ियों के लिए क्या करें और क्या न करें पर ACU वर्कशॉप होती है. अगर कोई खिलाड़ी मामले की रिपोर्ट नहीं करता है, तो उसके ऊपर प्रतिबंध लग सकता है.

वीडियो: सूर्यकुमार यादव बैटिंग में अपनी फॉर्म को ऐसे वापस लेकर आए