विराट करते हैं मोटिवेट, सचिन की बात ही निराली... सेंचुरी लगा शुभमन ने और क्या कहा?

10:13 AM May 16, 2023 | रविराज भारद्वाज
Advertisement

शुभमन गिल (Shubman Gill). गुजरात टाइटंस के युवा खिलाड़ी इस साल कमाल के फॉर्म में चल रहे हैं. और उनका ये फॉर्म 15 मई को भी जारी रहा. जहां सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने शानदार सेंचुरी लगाई. जो कि उनके IPL करियर की पहली सेंचुरी भी रही. इसी पारी के दौरान उन्होंने GT के लिए हजार रन भी पूरे कर लिए. गिल इस फ्रैंचाइज के लिए हजार रन तक पहुंचने वाले पहले प्लेयर हैं.

Advertisement

गिल ने इस मैच में 101 रन की पारी खेली. उन्होंने 58 गेंदों का सामना किया. गिल की इस पारी में 13 चौके और एक छक्का शामिल रहा. और इस शानदार पारी के बाद गिल ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए उन्हें अपना आदर्श बताया. गिल ने कहा कि वो 12-13 साल की उम्र से ही विराट कोहली को फॉलो कर रहे हैं. क्रिकेट की समझ पैदा होने के बाद से ही कोहली उनके आदर्श रहे हैं. उन्होंने विराट कोहली से काफी कुछ सीखा है. गिल ने आगे कहा कि कोहली की बैटिंग, उनका पैशन और जज्बा उन्हें काफी मोटिवेट करता है. साथ ही सचिन तेंदुलकर भी उनके रोल मॉडल रहे हैं और उनसे उन्हें काफी प्रेरणा मिली है.

इस जीत के बाद गिल ने ये भी बताया कि उन्हें अपनी पारी में सबसे खास क्या लगा. उन्होंने बताया कि उनका IPL डेब्यू भी इसी टीम के खिलाफ़ हुआ था और अब उन्होंने इसी टीम के खिलाफ अपनी पहली IPL सेंचुरी मार दी है. उन्होंने आगे कहा कि वो खुश हैं, जीवन का एक चक्र पूरा हुआ है. गिल ने ये भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वो इस सीजन में और भी शतक मारेंगे. गिल ने ये भी कहा कि वो ऐसे व्यक्ति नहीं हैं, जो अपनी पिछली इनिंग्स में ही खोए रहें. फोकस उस वक्त की जरूरत पर होता है.

गिल ने इस सीजन अब तक कुल 13 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 48 के एवरेज से 576 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 146 का रहा है. ऑरेंज कैप की रेस में उनसे आगे सिर्फ़ फ़ाफ़ डु प्लेसी हैं. जिनके नाम अब तक 12 मैच में 57.36 की औसत से 631 रन दर्ज हो चुके हैं. वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो इस साल उन्होंने 17 मैच की 18 पारियों में कुल 980 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 61.25 और स्ट्राइक रेट 106.40 का रहा है.

Advertisement
Next