The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

यशस्वी का शतक रोकने सुयश की 'घटिया हरकत' पर लोगों ने उन्हें इतना बुरा घेर लिया!

"यशस्वी का शतक पूरा ना हो, इसलिए जानबूझक वाइड फेंकने की कोशिश की."

post-main-image
सुयश से नाराज हुए फैन्स. (फोटो: Twitter)

सुयश शर्मा (Suyash Sharma). हाल ही में IPL में धमाकेदार एंट्री कर ये युवा बॉलर छा गए थे. लोग उनके टैलेंट की काफी तारीफ कर रहे थे. लेकिन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में उन्होंने कुछ ऐसा किया, जिसे देखकर सुयश क्रिकेट फैन्स के निशाने पर आ गए.  फैन्स के मुताबिक, 11 मई को खेले गए मैच में सुयश ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में जानबूझकर वाइड डालने की कोशिश की, जिससे कि यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) अपना शतक पूरा नहीं कर सके.

दरअसल, ये वाकया 13वें ओवर में हुआ. जब क्रीज पर राजस्थान के कैप्टन संजू सैमसन थे. राजस्थान को मैच जीतने के लिए तीन रन चाहिए थे. इस दौरान यशस्वी 46 बॉल में 94 रन बना चुके थे. वहीं संजू ने भी 48 रन बना लिए थे. जबकि बॉल सुयश शर्मा के हाथ में थी. लेकिन इस दौरान उन्होंने जो गेंद फेंकी वो लेग स्टंप से काफी बाहर जा रही थी. हालांकि, सैमसन बॉल की लाइन में गए और उन्होंने आगे बढ़कर उसे डिफेंड कर लिया. जिसके बाद पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने सुयश की क्लास लगाई. आकाश ने ट्वीट कर लिखा, 

यशस्वी शतक ना बना सके, इसलिए वाइड बॉल डालने की कोशिश की गई... ये सही चीज़ नहीं है.

वहीं अन्य ट्विटर यूजर्स ने भी इसके बाद सुयश शर्मा को निशाने पर ले लिया. एक यूजर ने लिखा,

सुयश शर्मा की घटिया हरकत. लेकिन संजू ने शानदार डिफेंस किया.

एक और यूजर ने श्रीलंका के बॉलर सूरज रणदीव की फोटो शेयर कर लिखा,

सुयश शर्मा आज सूरज रणदीव बनने की कोशिश कर रहे थे.

एक और यूजर ने लिखा,

सुयश शर्मा कितने घटिया आदमी हैं.

एक और यूजर ने लिखा,

सुयश शर्मा जानबूझकर वाइड और बाई के चार रन देना चाहते थे, ताकि जायसवाल का शतक पूरा ना हो. ये दिखाता है कि वो एक लूजर हैं.

एक अन्य यूजर ने लिखा,

सुयश जानबूझकर वाइड बॉल डालने की कोशिश कर रहे थे. ये सुयश के चेहरे में साफ दिखाई दे रहा है. किसी युवा प्लेयर को शोभा नहीं देता है.

एक और यूजर ने लिखा,

श्रीलंका के खिलाफ मैच में सहवाग के साथ जो हुआ था, इसे देखकर वो याद आ गया.

मैच में क्या हुआ?

अब मैच के बारे में भी जान लीजिए. राजस्थान ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया. कोलकाता के लगभग हर बल्लेबाज को स्टार्ट मिला, लेकिन वेंकटेश अय्यर को छोड़ कोई भी उसे बड़े स्कोर में बदल नहीं सका. कोलकाता ने 8 विकेट खोकर 149 रन बनाए.

वेंकटेश ने 42 बॉल में 57 रन बनाए. युजवेंद्र चहल ने चार ओवर में सिर्फ 25 रन देकर चार विकेट झटके. इसके साथ ही वो IPL इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट्स लेने वाले बॉलर भी बन गए हैं.

वहीं राजस्थान की पारी की शुरुआत शानदार रही. यशस्वी ने नितीश राणा की तरफ से डाले गए पहले ओवर में 26 रन कूट दिए. जॉस बटलर दूसरे ओवर में डक पर रनआउट हो गए, लेकिन इससे यशस्वी की स्पीड पर कोई असर नहीं पड़ा और उनका साथ कैप्टन संजू सैमसन ने भी बखूबी निभाया. यशस्वी ने महज 13 गेंद पर हाफ सेंचुरी लगा IPL मे सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. वो इसके बाद भी नहीं रुके और 47 गेंद पर 98 रन बनाकर नाबाद लौटे. वहीं सैमसन ने 29 बॉल में पांच छक्कों के साथ 48 रन ठोक दिए. राजस्थान ने नौ विकेट से इस मैच को जीत लिया. इसके साथ ही राजस्थान पॉइंट्स टेबल के तीसरे नंबर पर चढ़ गई है.

वीडियो: धोनी ने छक्के लगाकर इस बार ऐसे माहौल बना गए