The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

RCB बाहर, दो दिन बाद कोहली ने क्या कहा जिसका फैन्स इंतजार कर रहे थे?

कोहली से ये सुनना चाह रहे थे उनके फैंस.

post-main-image
कोहली ने फैन्स को दिया धन्यवाद (PTI)

14 मैच. 639 रन. दो सेंचुरी. 53 से ज्यादा का औसत. 140 के करीब का स्ट्राइक रेट. आप समझ ही गए होंगे कि बात विराट कोहली (Virat Kohli) की हो रही है. बल्ले से तमाम कोशिशों के बाद भी विराट कोहली और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का पहला IPL खिताब जीतने का सपना एक बार फिर अधूरा रह गया. 21 मई को बैंगलोर को गुजरात के खिलाफ करो या मरो के लीग मैच में हार मिली. और टीम लीग मैच से ही बाहर हो गई.

जिसके बाद पूरी टीम और खासकर किंग कोहली काफी निराश नजर आए. अब टीम के बाहर होने के दो दिन बाद विराट कोहली ने एक इमोशनल ट्वीट किया है. इस दौरान उन्होंने फैन्स को धन्यवाद दिया है. कोहली ने ट्वीट कर लिखा,

‘एक ऐसा सीजन जिसमें कई अच्छे क्षण थे लेकिन दुर्भाग्य से हम अपने लक्ष्य से चूक गए. हम दुखी हैं लेकिन हमें अपना सिर ऊंचा रखना चाहिए. हम अपने लॉयल फैन्स के बहुत आभारी हैं, जिन्होंने हर कदम पर हमारा साथ दिया है.’

कोहली ने आगे लिखा,

‘टीम के कोच, टीम मैनेजमेंट और मेरे साथियों को बहुत-बहुत धन्यवाद. हमारा लक्ष्य मजबूत वापसी करना है.’

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्रदर्शन की बात करें तो टीम ने 14 मुकाबलों में से सात में जीत हासिल की. और इतने ही मैच में टीम को हार का भी सामना करना पड़ा. ऐसे में टीम प्लेऑफ का टिकट हासिल करने से चूक गई.

कोहली ने बनाए रिकॉर्ड

कोहली की बात करें तो उनके नाम इस सीजन दो शतक और छह अर्धशतक रहे. इस टूर्नामेंट में उन्होंने 65 चौके और 16 छक्के भी जड़े. साथ ही गुजरात के खिलाफ आखिरी लीग मैच के दौरान कोहली IPL में लगातार दो सेंचुरी मारने वाले बेहद खास ग्रुप में आ गए. उनसे पहले शिखर धवन और जॉस बटलर ही ऐसा कर पाए थे. धवन ने IPL2020 जबकि बटलर ने IPL2022 में यह कारनामा किया था. बाद में इस लिस्ट में शुभमन गिल भी शामिल हो गए. वहीं कोहली के नाम IPL में कुल सात शतक भी हैं. इस टूर्नामेंट में उनसे ज्यादा शतक किसी भी प्लेयर के नाम नहीं हैं. पहले ये रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था. गेल ने IPL में छह शतक लगाए थे. लेकिन इन सब के बावजूद कोहली और RCB का पहला IPL खिताब जीतने का सपना अधूरा है. अब फैन्स एक बार फिर अगले साल टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे.
 

वीडियो: विराट कोहली के शतक पर पाकिस्तानी क्रिकेटर की बात सुनी?