The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'सिर्फ तीन प्लेयर्स को'...क्रिस गेल ने बताई RCB के IPL खिताब नहीं जीतने की वजह

सात सीजन तक RCB का हिस्सा रहे गेल.

post-main-image
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (PTI)

IPL 2023 शुरू होने में अब कुछ दिन ही बाकी हैं. सभी टीम्स तैयारियों में जुटी हुई है. हर सीज़न की तरह इस बार भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर फ़ैन्स की निगाहें रहने वाली हैं. कई धाकड़ प्लेयर्स के रहने के बावजूद, ये टीम अभी तक कोई खिताब नहीं जीत पाई है. और अब विस्फोटक खिलाड़ी क्रिस गेल (Chris Gayle) ने टीम की असफलता पर बड़ा खुलासा किया है.

विराट कोहली, एबी डी विलियर्स और क्रिस गेल की तिकड़ी लंबे समय तक इस फ्रैंचाइज़ का हिस्सा रही. कोहली अभी भी इसी टीम का हिस्सा हैं. बावजूद इसके टीम कभी भी खिताब जीतने में सफल नहीं हो सकी. गेल ने इस तीनों प्लेयर्स के एक साथ होने को ही टीम की असफलता का वजह बताया है.

सात सीज़न तक RCB का हिस्सा रहने वाले गेल ने जियो सिनेमा पर इसको लेकर बात की. इस दौरान उन्होंने कहा,

‘जब मैं उस टीम में मुख्य खिलाड़ी की हैसियत से खेलता था, तो मैं हमेशा अपने जोन में रहता था. लेकिन जब मैं RCB के दृष्टिकोण से इसे देखता हूं, तो मुझे यही समझ आया कि टीम के बहुत सारे खिलाड़ी खुद को फ्रैंचाइज़ का हिस्सा नहीं मानते थे.

टीम के कई खिलाड़ी ऐसा महसूस करते थे कि वे इस फ्रैंचाइज़ का हिस्सा ही नहीं हैं. अटेंशन पाने वाले बस तीन खिलाड़ी यानी मैं, विराट कोहली और एबी डी विलियर्स ही थे. इसके चलते टीम के कई खिलाड़ी मानसिक रूप से खुद को टीम का हिस्सा नहीं समझते थे. ऐसे में खिताब जीतना हमेशा ही चुनौतीपूर्ण रहने वाला है.’

गेल साल 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से जुड़े थे. उन्हें फास्ट बोलर डर्क नैंस के रिप्लेसमेंट प्लेयर के तौर पर टीम में शामिल किया गया था. और वो 2017 तक इस टीम का हिस्सा रहे. इस दौरान उन्होंने टीम के लिए 85 मुकाबलों में पांच शतक की मदद से 3163 रन बनाए.

उनके टीम में रहते हुए बैंगलोर साल 2016 में IPL फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन फाइनल में SRH से हार गई. वहीं इस सीज़न के बारे में बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने अभियान की शुरुआत रविवार, 2 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ करेगी.

वीडियो: WPL से बैन हो RCB ?