The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

यशस्वी टीम इंडिया में खेलेंगे, रोहित शर्मा ने इशारों-इशारों में बड़ी बात बोल दी!

यशस्वी के ताबड़तोड़ शतक की तारीफ सब कर रहे, रोहित ने क्या सीक्रेट बताया?

post-main-image
रोहित ने की यशस्वी की तारीफ (Twitter/Jio cinema)

62 गेंदों पर 124 रन. मुंबई इंडियंस के खिलाफ़ मैच में यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jayaswal) ने धुआंधार बैटिंग की. वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में यशस्वी ने बेहतरीन बैटिंग की और लगभग मुंबई के सभी बॉलर्स की खूब कुटाई की. हालांकि, इसके बाद भी उनकी टीम मैच हार गई. लेकिन मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस युवा बल्लेबाज़ के कायल हो गए.

मैच के बाद रोहित शर्मा ने यशस्वी जयसवाल की जमकर तारीफ की. रोहित ने बताया कि उन्होंने युवा बैटर से उनकी ताकत को लेकर सवाल किया था. रोहित ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में कहा,

“मैंने यशस्वी को पिछले साल भी खेलते देखा था लेकिन इस बार वो अपने खेल को एक अलग लेवल पर लेकर गए हैं. मैंने उनसे पूछा था कि इतने बड़े छक्के लगाने के लिए ताकत कहां से आती है. तो उन्होंने बताया कि वो जिम जाते हैं. लेकिन ये उनके लिए अच्छा है. वो काफी टैलेंटेड खिलाड़ी हैं. घरेलू सीजन उनके लिए बहुत अच्छा रहा था और वो उस फॉर्म को IPL में भी लेकर चल रहे हैं. ये उनके लिए, भारतीय क्रिकेट के लिए और राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छा है.”

मैच में क्या हुआ?

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया और ओपनर यशस्वी ने उनके फैसले को सही साबित करने में जान लगा दी. उन्होंने पहले ओवर में कैमरन ग्रीन और दूसरे ओवर में जोफ्रा आर्चर की गेंद पर दो बेहतरीन छक्के लगा अपने इरादे दिखा दिए. बटलर और यशस्वी ने मिलकर पहले विकेट के लिए 7 ओवर में 72 रन जोड़े. बटलर 18 रन बनाकर आउट हुए. वहीं यशस्वी ने सिर्फ़ 32 गेंद पर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की. हालांकि, दूसरी तरफ से विकेट लगातार गिर रहे थे. लेकिन यशस्वी को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने मुंबई के बॉलर्स की कुटाई जारी रखी. मैच के 18वें ओवर में शानदार पुल शॉट लगा उन्होंने अपना शतक पूरा किया. यशस्वी ने 62 गेंदों पर 124 रन बना डाले. उनकी पारी में 16 चौके और आठ छक्के शामिल रहे.

यशस्वी के अलावा राजस्थान का कोई भी बैटर 20 रन तक नहीं पहुंच पाया. उनके लिए सेकंड बेस्ट स्कोर जॉस बटलर ने बनाया. उन्होंने 18 रन का योगदान दिया. जबकि 25 रन एक्स्ट्रा के रहे. मुंबई के लिए अरशद खान ने तीन और पीयूष चावला ने दो विकेट लिए.

जवाब में मुंबई की शुरुआत खराब रही और कप्तान रोहित शर्मा 3 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद ईशान किशन ने कैमरन ग्रीन के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 78 रन तक पहुंचाया. किशन 23 गेंद पर 28 और ग्रीन 26 गेंद पर 44 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने आते ही पहली गेंद पर छक्का मार अपने इरादे जाहिर कर दिए. सूर्या ने इस मैच में धुआंधार अंदाज में बैटिंग करते हुए 29 गेंद पर 55 रन जड़ दिए. इसके बाद टिम डेविड और तिलक वर्मा ने तेजी से बैटिंग की. हालांकि, इसके बावजूद मुंबई को जीत के लिए आखिरी दो ओवर में 32 रन बनाने थे. संदीप शर्मा की तरफ से डाले गए 19वें ओवर में दोनों बैटर्स ने मिलकर 15 रन बटोरे. आखिरी ओवर में मुंबई को 17 रन की जरुरत थी, टिम डेविड ने शुरुआती तीन गेंद पर लगातार तीन छक्के जड़ मुंबई को 6 विकेट से जीत दिला दी. डेविड 14 गेंद पर 45 रन बनाकर नाबाद रहे.

वीडियो: IPL 2023 के वो 5 प्लेयर्स जिन्हें सब भूल गए थे, अब धमाल मचा रहे हैं!