The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'एक्के मकसद, बदला!'- अर्शदीप को कूटा, सोशल मीडिया पर तिलक की जय-जयकार हो गई!

पिछले मैच में अर्शदीप ने स्टंप तोड़ा था, इस बार तिलक ने छक्के बरसाए.

post-main-image
मुंबई के खिलाफ अर्शदीप ने लुटाए खूब रन. (Twitter)

23 गेंद पर 66 रन. ये किसी बैटर द्वारा खेली गई धुंआधार पारी नहीं है. बल्कि ये अर्शदीप सिंह का बॉलिंग फिगर है. मुंबई इंडियंस के खिलाफ. और उनकी इस बॉलिंग फिगर के पीछे की वजह हैं मुंबई के बैटर तिलक वर्मा (Tilak Verma). वही तिलक, जिन्हें पिछले मैच में अर्शदीप सिंह (Arshdeep singh) ने ऐसे बोल्ड किया कि स्टंप टूट गया था.

लेकिन इस बार मुंबई का ये युवा बल्लेबाज़ कुछ और ही मूड में था. ट्विटर यूजर के हिसाब से एकदम बदला लेने के मूड में. तिलक वर्मा ने मैच में अर्शदीप सिंह की 8 गेंद का सामना किया और कुल 24 रन कूट दिए. जिसमें तीन छक्के और एक चौका शामिल रहा. तिलक ने अर्शदीप की गेंद पर ही छक्का जड़ मुंबई को जीत दिला दी. ये अर्शदीप सिंह के IPL करियर का सबसे महंगा कोटा रहा. साथ ही पंजाब के किसी बॉलर द्वारा डाला गया ये सबसे मंहगा ओवर भी बन गया. और ऐसे में मुंबई के फैन्स ने सोशल मीडिया पर गदर काट दिया.

एक यूजर ने लिखा,

‘तिलक अर्शदीप से कह रहे होंगे:  व्यक्तिगत दुश्मनी है, बदला तो हम लेंगे ही.’

एक और यूजर ने लिखा,

‘अर्शदीप ने पहले तिलक का स्टंप तोड़ा फिर तिलक और उसके साथियों ने मिलकर अर्शदीप को तोड़ा. ये तो बचपन की गैंगवार जैसा है.’

एक और यूजर ने सैक्रेड गेम्स का मीम शेयर कर लिखा,

‘तिलक अर्शदीप से कह रहे होंगे:  पिछली बार क्या तोड़ा था? स्टंप?’

एक अन्य यूजर ने लिखा,

‘अर्शदीप सिंह ने इस IPL सीज़न की दूसरी सबसे तेज फिफ्टी लगाई है.’

वहीं एक अन्य यूजर ने अर्शदीप के आंकडे़े का फोटो शेयर कर लिखा,

‘अर्शदीप ने स्टंप को लौटा दिया है.’

अर्शदीप ने तोड़ दिया था स्टंप

दरअसल, 22 अप्रैल को दोनों टीम्स इस सीज़न में पहली बार आमने सामने आई थीं. इसमें मुंबई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन बनाने थे, लेकिन अर्शदीप सिंह के इस ओवर में मुंबई सिर्फ 2 रन ही बना सकी और 2 विकेट भी गंवा दिए. उन्होंने जो दो विकेट लिए, वो क्लीन बोल्ड के थे. जिसमें एक विकेट तिलक वर्मा का भी था. ओवर की तीसरी गेंद पर अर्शदीप ने स्ट्राइक पर खड़े तिलक को यॉर्कर डाली. गेंद का एक ही मकसद. स्टंप को चूमना. रफ्तार ऐसी थी कि गेंद ने मिडल स्टंप को बीच से तोड़कर बिखेर दिया. वहीं अगली गेंद पर अर्शदीप ने निखिल बढेरा का भी स्टंप तोड़ दिया. जिसके बाद पंजाब के फैन्स ने सोशल मीडिया पर इसका खूब जश्न मनाया था. 

मैच में क्या हुआ?

अब 3 मई को खेले गए मैच की ब्रीफ समरी जान लीजिए. मैच में रोहित ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग चुनी. पंजाब ने 20 ओवर्स में तीन विकेट खोकर 214 रन बना डाले. लियम लिविंगस्टन और जितेश शर्मा ने बेहतरीन पारियां खेलीं. जितेश ने 27 गेंदों पर 49 जबकि लिविंगस्टन ने 42 गेंदों पर 82 रन बनाए.

जवाब में मुंबई के कप्तान रोहित बिना खाता खोले आउट हो गए. लेकिन ईशान और सूर्या ने बेहतरीन पार्टनरशिप कर मुंबई को जीत दिला दी. ईशान ने 41 गेंदों पर 75, सूर्या ने 31 गेंदों पर 66 रन बनाए. जबकि तिलक वर्मा 10 गेंदों पर 26 रन बनाकर नाबाद रहे. 

वीडियो: IPL 2023: विराट-नवीन की लड़ाई में में Shahid Afridi ने किसकी गलती बता दी?