The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

बारिश से परेशान CSK फ़ैन्स, राजस्थान रॉयल्स ने धोनी की फोटो से लिए मजे!

तला की फोटो का काफी क्रिएटिव इस्तेमाल.

post-main-image
धोनी की फोटो का क्रिएटिव इस्तेमाल (स्क्रीनग्रैब)

महेंद्र सिंह धोनी. लगातार चर्चा में बने रहते हैं. इस साल उनके चर्चा में रहने के तमाम कारणों में से एक उनकी संभावित रिटायरमेंट रही. IPL2023 में चेन्नई के हर मैच से पहले और मैच के बाद धोनी की रिटायरमेंट पर खूब चर्चा हुई.

हालांकि, ऐसा नहीं है कि ये पहली बार हुआ. IPL2020 से ही ऐसी चर्चा लगातार चल रही है. और इसी बरस के उनके एक जवाब के बाद बने मीम्स को राजस्थान रॉयल्स ने फिर से जिंदा कर दिया. बात IPL2023 Final की है.

गुजरात और चेन्नई के बीच होने वाला ये मैच बारिश की वजह से अगले दिन पर टल गया. लेकिन इस फैसले के ऑफिशल होने से पहले ही राजस्थान ने IPL2020 के मैच नंबर 53 के टॉस के वक्त की धोनी की फोटो लगाकर लिखा,

‘क्या आज राज बारिश रुकेगी?’

और फिर कॉमेंट्स में वही हुआ. जो होना था. लोगों ने रिप्लाई में धोनी के जवाब की कॉपियां फेंक मारीं. अगर आप भूल गए तो ये पूरा वाकया दोहरा देते हैं. IPL2020 का मैच नंबर 53. चेपॉक का मैदान. चेन्नई के सामने थे पंजाब किंग्स.

उस वक्त टीम की कप्तानी केएल राहुल कर रहे थे. राहुल और धोनी टॉस के लिए आए. धोनी ने टॉस जीता और पहले बोलिंग का फैसला कर लिया. और फिर ब्रॉडकास्टर डैनी मॉरिसन ने अपनी बात शुरू की,

'हालात को देखते हुए पहले बोलिंग का फैसला. क्या यह पीली जर्सी में आपका आखिरी मैच हो सकता है?'

दो शब्दों में उन्हें जवाब देते हुए धोनी ने बोला,

'डेफिनेटली नॉट. यानी निश्चित तौर पर नहीं.'

और इसके बाद से ही धोनी की ये फोटो मशहूर मीम बन गई. और अक्सर ही सोशल मीडिया पर दिखने लगी. राजस्थान रॉयल्स के ट्विटर हैंडल पर इस तस्वीर के नीचे कई कमाल के कॉमेंट्स दिखे. एक व्यक्ति ने हेरा-फेरी वाले बाबू भैया की तस्वीर लगाकर लिखा,

‘कप्तान तैयार, टीम्स तैयार, अंपायर्स तैयार, फ़ैन्स तैयार. और इस बीच बारिश ने कहा,

'प्रोग्राम में थोड़ा चेंज रहनेका.’

एक अन्य फ़ैन ने कॉमेंट किया,

‘अब मैच रिजर्व डे पर चेन्नई में होगा. तला चेन्नई में ट्रॉफ़ी लेंगे और निश्चित तौर पर.’

एक दूसरे फ़ैन ने लिखा,

‘GT- हम कप जीतेंगे,

तला- डेफिनेटली नॉट’

एक फ़ैन ने लिखा,

‘तस्वीर बोलती है.’

बात फाइनल की करें तो अहमदाबाद में बारिश के चलते टॉस भी नहीं हो पाया. कई बार बारिश आई और गई. लेकिन एक बार भी इतनी देर तक नहीं रुकी, कि टॉस कराया जा सके. ग्राउंड्समेन, प्लेयर्स और अंपायर्स तीनों ही पूरे वक्त परेशान रहे.

लेकिन मैच शुरू नहीं हो पाया. पूरे दिन इंतजार करने के बाद अंततः रात के 11 बजे के बाद तय हुआ कि मैच अब रिजर्व डे पर खेला जाएगा. रिजर्व डे यानी 29 मई, सोमवार को अब दोनों टीम्स एक बार फिर से जोर-आजमाइश के लिए उतरेंगी.

गुजरात वाले लगातार दूसरी ट्रॉफी की तलाश में होंगे, तो चेन्नई अपनी पांचवीं ट्रॉफ़ी जीत मुंबई की बराबरी करना चाहेगी.

वीडियो: IPL 2023: Dhoni Pathirana Umpire विवाद पर पूर्व अंपायर का कॉमेंट धोनी फ़ैन्स को गुस्सा दिला देगा