The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

धोनी का प्लान पता चलते ही... गावस्कर ने बताई 'ऑटोग्राफ' की कहानी...

सनी पाजी ने शर्ट पर लिया माही का ऑटोग्राफ़.

post-main-image
सनी पाजी ने बताया, कैसे बना धोनी से ऑटोग्राफ़ लेने का प्लान (स्क्रीनग्रैब, इंडिया टुडे)

महेंद्र सिंह धोनी. वर्ल्ड क्रिकेट के लेजेंड. दिग्गज सुनील गावस्कर से शब्द उधार लें, तो कौन धोनी से प्यार नहीं करता. वही धोनी 14 मई की रात चेपॉक में IPL2023 का अपना आखिरी होम लीग मैच खेलने उतरे. और इस मैच के बाद उन्होंने फ़ैन्स का शुक्रिया अदा करने के लिए टीम के साथ ग्राउंड के चक्कर लगाए.

और इसी दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसकी चर्चा लगातार चल रही है. दरअसल धोनी और CSK के लैप ऑफ ऑनर के दौरान लाइव ब्रॉडकास्ट कर रहे सुनील गावस्कर अपना काम छोड़, उनकी ओर दौड़ पड़े. और भागते हुए जाकर उनसे अपनी शर्ट पर ऑटोग्राफ लिया.

संडे को हुए इस मैच में CSK ने KKR को होस्ट किया था. इस मैच में टीम को हार मिली. पहले बैटिंग करते हुए धोनी की टीम 144 रन ही बना पाई. जवाब में नितीश राणा और रिंकू सिंह ने पचासे मारे. साथ मिलकर 99 रन की पार्टनरशिप की, और KKR को आसान जीत दिला दी.

# Dhoni Autograph Gavaskar

इस हार के चलते CSK को प्ले-ऑफ के टिकट के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा. लेकिन टीम ने इस बात का कोई लोड नहीं लिया. उन्होंने पहले से तय प्लान पर चलते हुए चेपॉक नाम से मशहूर, एम ए चिदंबरम स्टेडियम स्टेडियम पहुंचे फ़ैन्स को शुक्रिया अदा करने के लिए मैदान के चक्कर लगाए.

और साथ ही उन्हें तमाम सारे उपहार भी सौंपे. जब धोनी और टीम ने चक्कर लगाना शुरू किया, गावस्कर नेरोली मीडॉव्स और केविन पीटरसन के साथ स्टार स्पोर्ट्स के लिए ब्रॉडकास्ट कर रहे थे. और सनी पाजी इस काम को बीच में छोड़ धोनी की ओर भाग पड़े. इस दौरान उनके हाथ में एक मार्कर भी था.

सनी पाजी, दौड़कर धोनी के पास पहुंचे और अपनी शर्ट पर ऑटोग्राफ मांगा. धोनी ने तुरंत उनकी बात मानते हुए ऑटोग्राफ दिया. इसके बाद दोनों प्लेयर्स गले भी मिले. और फिर सनी पाजी ने वापस अपनी ब्रॉडकास्ट टीम जॉइन कर ली. बाद में इस बारे में सवाल होने पर गावस्कर बोले,

'धोनी को कौन प्यार नहीं करता? उन्होंने बीते सालों में इंडियन क्रिकेट के लिए जो किया है, वह कमाल है. मेरे लिए, सबसे जरूरी बात ये है कि वह किस तरह के रोल मॉडल रहे हैं. भारत में बहुत सारे यंगस्टर्स हैं जो उनसे प्रेरित होते हैं.

जिस तरीके से उन्होंने खुद को हैंडल किया है, वह बहुत कमाल का रहा है. जैसे ही मैंने सुना कि वह लोग ऐसा कुछ करने जा रहे हैं, मैंने तुरंत ही एक पेन उधार मांगा. और इसे अपने पास रखा, बहुत शुक्रिया.'

धोनी की टीम का अभी एक लीग मैच और बाकी है. इसके बाद टीम को प्ले-ऑफ में खेलना होगा. जहां वो एक बार फिर से चेपॉक में दिखेंगे. प्ले-ऑफ के पहले दोनों मैच यहीं होने हैं. जबकि आखिरी मैच और फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

वीडियो: RR 59 रन पर ऑल-आउट, IPL पॉइंट्स टेबल का अब ये हाल हो गया