The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

धोनी ने चेपॉक में खेल लिया अपना आखिरी IPL मैच?

मैच के बाद ये क्या करते दिखे CSK प्लेयर्स!

post-main-image
धोनी की कप्तानी में CSK शुरू से ही खेल रही है (पीटीआई)

महेंद्र सिंह धोनी और चेन्नई सुपरकिंग्स. सालों से चल रही लवस्टोरी. धोनी अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं. और वो जल्दी ही क्रिकेट से रिटायरमेंट ले सकते हैं. लंबे वक्त से लोग ऐसी बातें कर रहे हैं. इन बातों के बीच धोनी एक और सफल सीजन में CSK की कप्तानी कर रहे हैं.

धोनी की कप्तानी में CSK एक और बार प्ले-ऑफ खेलने वाली है. और इससे पहले इस टीम ने अपने घरेलू स्टेडियम चेपॉक में इस सीजन का आखिरी लीग मैच खेल लिया है. और इस मैच के बाद धोनी समेत चेन्नई के बाक़ी प्लेयर्स ने अनोखे तरीके से फ़ैन्स को थैंक्यू बोला.

KKR के खिलाफ़ मैच खत्म होने के बाद धोनी की अगुवाई में CSK के प्लेयर्स ने मैदान के चारों तरफ़ चक्कर लगाया. इस लैप ऑफ ऑनर के जरिए, उन्होंने घर पर सपोर्ट करने के लिए फ़ैन्स का शुक्रिया अदा किया.

# Dhoni Last Match at Chepauk

इस दौरान CSK प्लेयर्स ने फ़ैन्स को कई सारे तोहफ़े भी दिए. तोहफ़े देने में धोनी सबसे आगे रहे. उनके हाथ में एक टेनिस रैकेट था. और वह उसके जरिए फ़ैन्स तक कई सारी टेनिस की बॉल्स पहुंचा रहे थे. उन्होंने काफ़ी देर तक बिना थके ये काम किया.

इसके साथ ही उन्होंने बहुत सारी टी-शर्ट्स भी फ़ैन्स तक फेंकी. उनके साथ चल रहे प्लेयर्स के हाथ में कई सारे कार्ड बोर्ड्स थे. जिन पर फ़ैन्स के लिए शुक्रिया लिखा था. इस दौरान बहुत सारे लोगों ने माही से मुलाकात की.

इन मुलाकातों की एक खास बात ये रही कि माही सबसे बहुत प्यार से मिले. और इस पूरे वक्त उनके चेहरे पर मुस्कान रही. कई सारे लोगों ने उनके साथ तस्वीरें भी खिंचाई. और ऐसा करने वालों में पत्रकार, पुलिसवाले भी शामिल रहे.

माही सबसे मिले और फ़ैन्स को लगातार तोहफ़े बांटते रहे. बताया जाता है कि CSK ने इसकी तैयारी पहले से कर रखी थी. टीम ने सोच रखा था कि आखिरी होम मैच के बाद फ़ैन्स को शुक्रिया कहेंगे.

हालांकि टीम इस सीजन फिर से चेपॉक में खेलती दिख सकती है. धोनी की टीम प्ले-ऑफ में क्वॉलिफाई करने के बेहद क़रीब है. और प्ले-ऑफ के मैच चेन्नई में होने हैं. ऐसे में टीम को दोबारा यहां खेलने का मौका मिलेगा ही.

बात मैच की करें तो धोनी ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. KKR के बोलर्स ने बेहतरीन बोलिंग करते हुए CSK के बैटर्स को फंसा लिया. टीम किसी तरह 20 ओवर खेलकर 144 रन ही बना पाई. शिवम दुबे ने सबसे ज्यादा 48 रन बनाए.

जबकि KKR के लिए सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती ने दो-दो विकेट निकाले. KKR के स्पिनर्स ने चेन्नई के हालात का बहुत अच्छा फायदा उठाया. और पूरे मैच के दौरान कंट्रोल में दिखे. लेकिन CSK के बोलर्स ये नहीं दोहरा पाए. और KKR ने मैच आसानी से जीत लिया. टीम के लिए कैप्टन नितीश राणा और रिंकू सिंह ने पचासे जड़े. रिंकू को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

वीडियो: सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी वानखेडे में ऐसी चली कि रिकॉर्ड बना गए