The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

धोनी की बैटिंग पर दिग्गज का ट्वीट, धोनी के साथी ही ना हर्ट हो जाएं!

'माही को बैटिंग करने दो.'

post-main-image
IPL2023 में धोनी और जडेजा को साथ में बहुत कम बार बैटिंग मिली है (पीटीआई)

ये दुनिया ऊट-पटांगा, कित्थे हत्थ ते कित्थे टांगा. इते कुकड़ी दिंदी बांगा, एदे चक दे फट्टे. घबराइए मत, हम कोई कविता नहीं लिख रहे. हम कोशिश कर रहे थे आपको इस दुनिया का नेचर बताने की. नेचर जिसके बारे में पढ़े-लिखे लोग कहते हैं कि ये कभी बदलता नहीं.

लेकिन इन पढ़े-लिखे लोगों ने शायद IPL2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के मैच नहीं देखे. जहां ऐसी बात धराशाई हो जाती है. और CSK फ़ैन्स अपने नेचर के खिलाफ़ जाकर अपने ही प्लेयर का विकेट सेलिब्रेट करने लगते हैं. और अक्सर ऐसे सेलिब्रेशन का शिकार होने वाले प्लेयर बनते हैं रविंद्र जडेजा.

# Dhoni Fans

क्योंकि इस बार लोगों को बस धोनी की बैटिंग देखनी होती है. और ज्यादातर बार धोनी की बैटिंग आती है, रविंद्र जडेजा के आउट होने पर. और इसीलिए फ़ैन्स ना सिर्फ़ उनके आउट होने की प्रार्थना करते हैं, बल्कि उनके आउट होने का जश्न भी मनाते हैं. और ये सिर्फ़ इसलिए होता है, क्योंकि लोगों को MSD चाहिए.

14 मई को चेन्नई ने IPL2023 का आखिरी होम लीग मैच खेला. और इस मैच में धोनी को आखिरी ओवर की तीन गेंदें खेलने को मिलीं. इस ओवर की चौथी गेंद पर जडेजा आउट हुए.  और उनके आउट होने के बाद चेपॉक में लोगों ने खूब शोर मचाया. लेकिन इससे पहले ट्विटर पर एक कमाल की घटना घट चुकी थी.

स्टेडियम में बैठे फ़ैन्स की तरह बाहर बैठे पूर्व साउथ अफ्रीकी पेसर डेल स्टेन भी धोनी की बैटिंग देखने के लिए बेताब थे. जडेजा के आउट होने से पहले ही वह धोनी की बैटिंग देखने की इच्छा जता चुके थे. स्टेन ने ट्वीट किया था,

'धोनी को बैटिंग कर लेने दो.'

धोनी इस सीजन अक्सर CSK के लिए नंबर आठ पर बैटिंग कर रहे हैं. और उन्होंने इस बरस कई छोटी-छोटी मगर तेज पारियां खेली हैं. धोनी इस बरस कम गेंदों में भी ज्यादा इम्पैक्ट डाल रहे हैं. चाहे वो एक या दो गेंद ही क्यों ना खेलें, फ़ैन्स को फ़र्क नहीं पड़ता.

उन्हें तो बस थला को आते, गार्ड लेते और बल्ला चलाते हुए देखना है. और इसीलिए, जैसे ही चेन्नई की पारी अंत की ओर बढ़ती है, धोनी के लिए मैदान में बैठे लोगों का शोर बढ़ता जाता है. KKR के खिलाफ़ जडेजा के आउट होते ही मैदान में मच रहा शोर कई गुना बढ़ गया.

हालांकि, धोनी इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए. उन्होंने कुल तीन गेंदें खेलीं और दो रन बनाए. इसमें एक नो बॉल और एक फ्री हिट भी थी. फ्री हिट पर तो थला बोल्ड भी हो गए. वैभव अरोरा की ये गेंद एकदम सटीक यॉर्कर थी और थला इस पर कुछ कर नहीं पाए.

वीडियो: RR 59 रन पर ऑल-आउट, IPL पॉइंट्स टेबल का अब ये हाल हो गया