The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

सचिन ने की शुभमन गिल की ऐसी तारीफ़, खुश हो जाएंगे फ़ैन्स!

'ये परफॉर्मेंस भुलाई नहीं जा सकेगी.'

post-main-image
सचिन ने की शुभमन की खूब तारीफ़ (पीटीआई)

शुभमन गिल. कमाल की फॉर्म में हैं. और उनकी बैटिंग के दम पर गुजरात टाइटंस की टीम लगातार दूसरी बार IPL फाइनल में पहुंच गई है. गिल के साथ इस सीजन गुजरात के लिए मोहम्मद शमी, राशिद खान और मोहित शर्मा ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

गिल ने दूसरे क्वॉलिफायर में मुंबई इंडियंस के खिलाफ़ 60 गेंदों में 129 रन की बेहतरीन पारी खेली थी. और इस पारी की बदौलत गुजरात ने मुंबई को बहुत आसानी से हरा दिया था. और अब गिल की इस पारी को मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर से खूब तारीफ मिली है.

IPL2023 Final से ठीक पहले सचिन ने एक लंबा ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने तमाम बातें लिखीं लेकिन इसकी शुरुआत हुई गिल की परफॉर्मेंस की तारीफ़ से. सचिन ने लिखा,

'इस सीजन शुभमन गिल की परफॉर्मेंस भुलाई नहीं जा सकती. इसमें दो शतक भी शामिल हैं जिन्होंने अमिट प्रभाव डाला है. एक शतक ने मुंबई इंडियंस की उम्मीदें जगाईं और दूसरी ने उन पर करारा प्रहार किया. यही तो क्रिकेट की अप्रत्याशित प्रकृति है. शुभमन की बैटिंग की जिन बातों ने मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया, उनमें गिल का टेम्परामेंट, अटूट धीरज, रन्स की भूख और कमाल की रनिंग बिटवीन द विकेट शामिल हैं.'

गिल की बैटिंग की बात करें तो इस सीजन उन्होंने ऑरेंज कैप पर कब्जा कर रखा है. उनके नाम IPL2023 में लगभग 61 की ऐवरेज और 156.43 की स्ट्राइक रेट से 851 रन हैं. गिल ने इस सीजन तीन शतक और चार अर्ध-शतक लगाए हैं. गिल अब IPL के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड से सिर्फ़ 122 रन दूर हैं. विराट कोहली ने IPL2016 में 973 रन बनाए थे.

गिल अगर फाइनल में फिर कमाल करते हैं, तो वह कोहली से आगे निकल जाएंगे. सचिन ने अपने ट्वीट में फाइनल पर भी बात की. उन्होंने लिखा,

'गुजरात एक डरावनी टीम है, और आज रात शुभमन गिल, हार्दिक पंड्या और डेविड मिलर के विकेट्स चेन्नई के लिए बहुत महत्वपूर्ण होंगे. चेन्नई की बैटिंग भी काफी लंबी है जहां महेंद्र सिंह धोनी नंबर आठ पर खेलते हैं, और इसलिए यहां एक टीम की बैटिंग के दूसरे पर भारी पड़ने का मामला हो सकता है. यह देखने के लिए एक इंट्रेस्टिंग फाइनल होगा.'

बता दें कि गुजरात अगर जीत गई, तो वे लगातार दो फाइनल जीतने वाली सिर्फ़ तीसरी टीम बन जाएंगे. इनसे पहले, चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस ऐसा कर चुकी हैं. हालांकि अभी तक ऐसी कोई टीम नहीं हुई, जिसने अपने पहले दोनों प्रयासों में फाइनल जीता हो.

गुजरात ने IPL2022 के फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराया था. राजस्थान की टीम पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर्स में नौ विकेट खोकर 130 रन ही बना पाई थी. जवाब में गुजरात ने 18.3 ओवर्स में तीन विकेट खोकर जीत के लिए जरूरी रन बना लिए.

इससे पहले, उन्होंने क्वॉलिफायर वन में भी राजस्थान को इतने ही विकेट से हराया था. राजस्थान ने छह विकेट खोकर 188 रन बनाए थे. गुजरात ने डेविड मिलर की 38 गेंदों पर 68 रन की पारी के दम पर तीन गेंदें बाकी रहते ही तीन विकेट खोकर जीत के लिए जरूरी रन बना लिए.

वीडियो: IPL 2023: Dhoni Pathirana Umpire विवाद पर पूर्व अंपायर का कॉमेंट धोनी फ़ैन्स को गुस्सा दिला देगा