The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

BREAKING: विरोधी भी करते हैं जिसे सलाम, टीम इंडिया का वो स्टार विश्वकप टीम से हुआ बाहर

T20 विश्वकप से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह.

post-main-image
जसप्रीत बुमराह. फोटो: AP

भारतीय क्रिकेट टीम को T20 वर्ल्डकप से ठीक पहले बहुत बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के स्टार पेसर और भारतीय पेस अटैक के अगुवा जसप्रीत बुमराह अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले T20 विश्वकप से बाहर हो गए हैं. जसप्रीत बुमराह को लेकर बड़ा अपडेट आया है कि उन्हें कमर में चोट है. जिसके चलते वो 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे T20 विश्वकप का हिस्सा नहीं होंगे. 

समाचार एजेंसी PTI ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी. PTI ने ट्वीट कर कहा,

‘जसप्रीत बुमराह बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर के साथ T20 विश्व कप से बाहर: BCCI सूत्र’

PTI ने ये खबर BCCI के अपने सोर्स के हवाले से ब्रेक की है. हालांकि खबर लिखे जाने तक इस पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की तरफ से कोई अपडेट नहीं आया है. 

आपको बता दें जसप्रीत बुमराह बुधवार को तिरुवनंतपुरम में खेले गए भारत-साउथ अफ्रीका पहले T20 टीम का हिस्सा भी नहीं थे. कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के वक्त बताया था कि बुमराह ने मैच की सुबह निगल की शिकायत बताई थी. जिसकी वजह से उन्हें फाइनल इलेवन में नहीं रखा गया. 

जसप्रीत बुमराह को लेकर आ रही इस खबर पर अगर BCCI की भी मुहर लग जाती है तो ये भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका होगा. क्योंकि जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ सालों में इंडियन पेस अटैक के प्रमुख गेंदबाज़ रहे हैं. T20 विश्वकप में भारतीय टीम को जितनी ज़रूरत रोहित शर्मा और विराट कोहली की है. उतनी ही ज़रूरत जसप्रीत बुमराह की भी है. 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ़ सीरीज़ से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ T20 सीरीज़ खेल रही थी. उस सीरीज़ के पहले T20 में भी जसप्रीत बुमराह को पहले मैच से बाहर रखा गया था. लेकिन पहले T20 के बाद उन्हें दोनों मुकाबलों के लिए टीम में वापस बुलाया गया था. 

जसप्रीत बुमराह के बाहर होने पर मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज या दीपक चाहर में से किसी एक को टीम में चुना जाएगा. क्योंकि बतौर पेसर इन दोनों खिलाड़ियों को ही T20 विश्वकप के रिज़र्व खिलाड़ियों में रखा गया है. लेकिन चिंता की बात ये भी है कि मोहम्मद शमी अभी कोविड-19 से पूरी तरह से स्वस्थ होकर टीम में नहीं लौटे हैं. ऐसे में भारत के सामने एक बड़ी समस्या आ खड़ी हुई है. 

जसप्रीत बुमराह ने साल 2016 में भारत के लिए T20 डेब्यू किया था. जिसके बाद से वो टीम इंडिया के लिए 60 T20 मुकाबलों में 70 विकेट्स चटका चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया में जहां T20 विश्वकप होना है. वहां पर बुमराह ने भारत के लिए छह मुकाबलों में आठ विकेट्स चटकाए हैं. 2016 से 2021 के बीच बुमराह ने भारत के लिए 10 T20 विश्वकप के मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने 11 विकेट्स अपने नाम किए हैं. 

जसप्रीत बुमराह का T20 विश्वकप से बाहर होना भारत के लिए कैम्पेन की शुरुआत से पहले ही एक बड़ा झटका है.

IND vs PAK बाइलेट्रल सीरीज़ का इंतज़ार खत्म होने वाला है