The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

सूर्यकुमार यादव ने कैसे बर्बाद किया जिमी नीशम का जन्मदिन?

T20 वर्ल्ड कप में NZ के लिए अहम भूमिका में रहेंगे नीशम.

post-main-image
जिमी नीशम (फाइल)

न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर जिमी नीशम. ऑन द फिल्ड और ऑफ द फिल्ड, हर जगह नीशम का जलवा लगातार देखने को मिलता है. 17 सितंबर को नीशम का बर्थडे है. जिमी को ट्विटर पर उनके फ़ैन्स लगातार जन्मदिन की बधाइयां दे रहे हैं. लेकिन इस दौरान सूर्याकुमार यादव ने उनका एक स्टैट खराब कर दिया. कैसे, बताते हैं.

न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर जिमी नीशम. ऑन द फिल्ड हों या ऑफ द फिल्ड, हर जगह नीशम का जलवा बरकरार रहता है. ऑन फिल्ड अपनी स्लोअर बॉल्स और लंबे छक्कों के लिए पहचाने जाने वाले नीशम की ऑफ द फिल्ड बेबाकी भी मशहूर है. ऐसा ही कुछ एक बार फिर देखने को मिला है. 17 सितंबर को जिमी 32 साल के हो गए हैं. ऑकलैंड से आने वाले जिमी को ट्विटर पर उनके फ़ैन्स लगातार जन्मदिन की बधाइयां दे रहे हैं. ऐसे में कुछ ऐसा हुआ, जिससे जिमी ने एक बार फिर महफ़िल लूट ली. और इस चर्चा में सूर्याकुमार यादव भी आ गए. आइये आपको बताते हैं.

इएसपीएन क्रिकइंफो ने ट्वीट कर जिमी को जन्मदिन की बधाई दी. इएसपीएन क्रिकइंफो ने लिखा -

'फुल-मेंबर नेशन्स में जिमी नीशम की 165.84 की T20 इंटरनेशनल्स की स्ट्राइक रेट से बेहतर सिर्फ सूर्यकुमार यादव की स्ट्राइक रेट है.

न्यूजीलैंड के हार्ड-हिटिंग ऑलराउंडर जिमी नीशम को जन्मदिन की शुभकामनाएं.'

कमाल का स्टैट है. 165.84 का स्ट्राइक रेट इंटरनेशनल क्रिकेट में कोई मामूली चीज तो है नहीं. लेकिन फिर भी सूर्यकुमार का नाम आने से जिमी का मज़ा थोड़ा फीका पड़ गया. उन्होंने खुद मज़ाकिया अंदाज़ में इसका जवाब दिया. क्रिकइंफो के इस ट्वीट को कोट करते हुए नीशम ने सूर्यकुमार को टैग किया और लिखा -

‘आपने एक शानदार ट्वीट को क्यों बर्बाद कर दिया?’

नीशम ने ये मज़ाकिया अंदाज़ में ही कहा. लेकिन हां ये सच है कि भारतीय स्टार सूर्या के आंकड़ें T20 क्रिकेट में जिमी नीशम से भी खतरनाक हैं. लेकिन अगर सूर्या नहीं होते, तो वर्ल्ड क्रिकेट का ये रिकॉर्ड नीशम के नाम होता. T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए न्यूजीलैंड ने अब तक अपनी टीम की घोषणा नहीं की है. ये टूर्नामेंट 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है.

2021 में T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के सामने न्यूजीलैंड ही था. ऑस्ट्रेलिया ने ये मैच आठ विकेट से जीता था. उस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वार्नर ने 53 और मिचेल मार्श ने 77 रन की पारी खेली थी. नीशम इस मैच में न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा थे. 2022 के एडिशन में अगर उन्हें मौका मिलता है तो वो चाहेंगे कि न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप ट्रॉफी जिताकर ही लौटें. 

रिटायरमेंट पर रॉजर फ़ेडरर का गुस्से में पर्दा फाड़ने वाला वो क़िस्सा जो कम ही लोगों को पता है!