The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'धोनी खेल रहा है, इसमें क्या दिक्कत है...' पाक प्लेयर ने साथी के सपोर्ट में ये क्या कह दिया?

ये पाकिस्तानी प्लेयर एशिया कप के पहले से ही टीम से बाहर है.

post-main-image
धोनी, शोएब मलिक (फाइल, ट्विटर)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने हाल ही में T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम की घोषणा की थी. इस टीम में अनुभवी बैट्समैन शोएब मलिक को जगह नहीं मिली थी. इस निर्णय पर फ़ैन्स ने लगातार PCB पर निशाना साधा. पाकिस्तान के पूर्व बैट्समैन कामरान अकमल ने इस मुद्दे पर अपनी राय दी है. कामरान ने अपनी राय में इंडियन टीम के पूर्व कैप्टन एमएस धोनी को भी घसीट लिया है.

अकमल सीनियर ने इस मामले पर बात करते हुए PCB को 'अहंकारी' कह दिया. अकमल ने कहा कि एमएस धोनी अब भी IPL खेल रहे हैं और उनकी उम्र पर कोई सवाल नहीं करता. क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत के दौरान कामरान ने कहा,

‘इंग्लैंड वाले एलेस्टेयर कुक को खिला रहे हैं. वो क्या पागल हैं? धोनी IPL खेल रहे हैं. उसे क्रिकेट छोड़े हुए दो साल हो गए. उसे कोई कह रहा है कि ना खेले? हमारे यहां पर उम्र को लेकर पता नहीं क्या इशू बनाया हुआ है. क्या शोएब मलिक की फिटनेस और फॉर्म नहीं है? अगर वो पाकिस्तान के लिए सुटेबल है तो खिलाएं उसे.’

पाकिस्तान ने जब T20 वर्ल्ड कप टीम की घोषणा की थी, तब शोएब मलिक ने एक ट्वीट कर कहा था,

जाने कब हम दोस्ती-यारी, पसंद नापसंदी के कल्चर से बाहर आएंगे. ऊपर वाला हमेशा ईमानदार लोगों की मदद करता है.'

शोएब मलिक ने आखिरी बार पाकिस्तान के लिए नवंबर 2021 में खेला था. शोएब पाकिस्तान की 2021 T20 वर्ल्ड कप की टीम में भी थे. 2021 T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था. 2022 T20 वर्ल्ड कप में इंडिया का मुकाबला पाकिस्तान से 23 अक्टूबर को होना है.

पाकिस्तान टीम फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ सात मैच की T20I सीरीज़ खेल रही है. चार मैच के बाद सीरीज़ 2-2 से बराबर है.

Pak squad for T20 World Cup:

बाबर आज़म(कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिख़ार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिज़वान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफ़रीदी, शान मसूद और उस्मान कादिर.

IND vs Aus 2nd T20 में पंत से पहले DK क्यों आए पता है?