The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

हार्दिक की टीम ने पहला मैच जीता, पर दो करोड़ का चूना लग गया!

छक्का बचाना इतना महंगा पड़ेगा, किसने सोचा था.

post-main-image
मैच के दौरान (Courtesy: PTI)

IPL 2023 का आगाज़ हो गया है. पहले मैच में लास्ट सीज़न की चैम्पियन टीम गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) का सामना एमएस धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से हुआ. सीज़न की शुरुआत डिफेंडिंग चैम्पियंस ने जीत के साथ की. हालांकि, मैच में कुछ ऐसा हुआ, जिसमें हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की टीम को बड़ा भारी नुकसान हो गया.

मामला चेन्नई की पारी के 13वें ओवर का है. जॉशुआ लिटिल बॉलिंग कर रहे थे. ओवर की तीसरी बॉल पर रुतुराज गायकवाड ने मिडविकेट की तरफ बल्ला घुमा दिया. गेंद छक्के के लिए जा रही थी, लेकिन वहां पर फील्डिंग कर रहे केन विलियमसन ने शानदार एफर्ट दिखाया.

उन्होंने हवा में उछलकर गेंद को सीधे बाउंड्री पार जाने से रोक लिया. लेकिन इस प्रोसेस में उनको चोट लग गई. विलियमसन टीम के लिए दो रन बचाते हुए अपने दाहिने घुटने में चोट लगवा बैठे. जिसके बाद मेडिकल टीम ने आकर उन्हें देखा. इसके बाद विलियमसन को मैदान के बाहर जाना पड़ा. इसके बाद बड़ी अपडेट ये है कि विलियनसन इस सीज़न से बाहर हो गए हैं.  

विलियमसन के इस एफर्ट को बैक करने के लिए कोई और फील्डर वहां मौजूद नहीं था. इस चक्कर में छक्का बचाते हुए भी गेंद वापस बाउंड्री पार कर गई. और चेन्नई की टीम के खाते में चार रन जुड़ गए. यानी न सिर्फ चेन्नई को चार रन मिले, गुजरात को बड़ा नुकसान भी हो गया.

# 2 करोड़ में खरीदे गए थे केन

2022 सीज़न में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करने के बाद केन विलियमसन को टीम ने रिलीज़ कर दिया था. इसके बाद 23 दिसंबर 2022 को हुए IPL मिनी-ऑक्शन में गुजरात ने विलियमसन को 2 करोड़ रुपये में खरीदा था.

# GTvsCSK  

अब अंत में मैच का ज़िक्र भी कर लेते है. इस मैच में हार्दिक की कप्तानी वाली गुजरात की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फेसला किया. चेन्नई की टीम के लिए, डेवन कॉन्वे और रुतुराज गायकवाड़ ओपन करने आए. डेवन को मोहम्मद शमी ने बोल्ड कर चलता कर दिया. इसके बाद रुतुराज और मोईन अली ने मिलकर पारी को संभाला.

मोईन के जाने के बाद आए बेन स्टोक्स, चेन्नई के लिए अपने पहले मैच में कोई कमाल नहीं कर पाए. उनके बाद अंबाती रायुडु भी 12 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हो गए. और इस सबके बीच एक छोर पकड़े हुए रुतुराज ने अटैक जारी रखा. उन्होंने 50 गेंदों में 92 रन की पारी खेली. टीम के लिए धोनी ने भी 14 रन का योगदान दिया. सात गेंदों में उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया.

20 ओवर में चेन्नई की टीम ने 178 रन बनाए. जवाब में गुजरात ने पांच विकेट खोकर 19.2 ओवर्स में ही जीत के लिए जरूरी रन बना लिए.
 

वीडियो: IPL 2023 ऑक्शन से पहले CSK फै़न्स इन प्लेयर्स की मांग कर रहे हैं!