बड़े भाई ने लिया इतना शानदार कैच, हार्दिक भी मुस्कुराते हुए पविलियन लौटे!

06:25 PM May 07, 2023 | पुनीत त्रिपाठी
Advertisement

7 मई 2023. IPL फै़न्स के लिए यादगार दिन. ऐसा पहली बार हुआ है कि दो भाई आमने-सामने हैं और कप्तानी कर रहे हैं. हार्दिक पंड्या की टीम गुजरात टाइटन्स का मुकाबला लखनऊ सुपर जाइंट्स से चल रहा है. केएल राहुल की इंजरी के बाद टीम ने कैप्टेंसी का जिम्मा कृणाल को सौंप दिया.

Advertisement

कृणाल ने टॉस जीता और फील्डिंग करने का फैसला लिया. इसके बाद हार्दिक ने कहा -

मुझे जो चाहिए था मुझे वो मिल गया. ये हमारे परिवार के लिए एक इमोशनल दिन है. हमारे पापा प्राउड होतें. ऐसे पहली बार हो रहा है. शब्द काफी नहीं है, पर मैं भी प्राउड फील कर रहा हूं. एक पंड्या जीतेगा ही.

टॉस के दौरान कृणाल ने अपने छोटे भाई को वो तोहफा दे दिया, जो वो चाहते थें. ये मैच अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. हार्दिक और कृणाल गुजरात से ही आते हैं. उनके लिए ये लम्हा बहुत ख़ास था. पर मैच में कुछ और ही देखने को मिला. कृणाल ने हार्दिक का काम खराब कर दिया. कैसे, बताते हैं.

ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने गुजरात के लिए ओपन किया. दोनों ने कृणाल के बॉलर्स को खूब तोड़ा. दोनों ने पचासे ठोके. ऋद्धिमान ऐसी फॉर्म में दिखे, कि फै़न्स ने विराट से लेकर रोहित, सबसे जोड़ दिया. शुभमन ने स्लो शुरुआत की, पर एक बार फिर अपनी काबिलियत का सबूत दिया. साहा 81 रन की ताबड़तोड़ पारी खेल आउट हुए. साहा के आउट होने के बाद हार्दिक बैटिंग करने आए. हार्दिक ने भी शॉट्स खेलने शुरू किए.

पर 16वें ओवर में कृणाल ने बॉल मोहसिन खान को थमा दी. इस ओवर की आखिरी गेंद पर मोहसिन ने ऑफ स्टंप के बाहर बैक ऑफ द लेंथ बॉल डाली. हार्दिक ने बल्ला चला दिया. शॉट भी तगड़ा था. पर एक्सट्रा कवर पर हार्दिक के बड़े भाई कृणाल खड़े थे. बॉल सीधे उनकी तरफ आई और उन्होंने कैच लपक लिया. हां, शॉट इतना तेज़ था कि कृणाल का हाथ झन्ना गया. पविलियन लौटते वक्त हार्दिक के चेहरे पर मुस्कान थी.

हार्दिक के बाद शुभमन के साथ पिटाई का काम डेविड मिलर ने जारी रखा. मिलर ने 12 बॉल पर 21 रन जड़ दिए. इसमें दो चौके और एक छक्का शामिल था. वहीं शुभमन की बात करें तो उन्होंने 51 बॉल में 94 रन की शानदार पारी खेली. इसमें दो चौके और सात लंबे छक्के शामिल थे. शुभमन ने अपनी पारी के बाद कहा -

आज बहुत गर्मी है. ऋद्धिमान को इतनी शानदार शुरुआत दिलाने का शुक्रिया. इस विकेट पर बैटिंग करना आसान नहीं था. विकेट ड्राई था और एक आधी बॉल रुककर आ रही थी. मैं आखिरी ओवर में शतक के बारे में सोच रहा था, चौथे बॉल तक. पर अभी पांच और मैच हैं और मुझे फिर मौका मिलेगा.

शुभमन और ऋद्धिमान ने पहले विकेट के लिए 142 रन जोड़े थे. इस तेज़ शुरुआत की मदद से गुजरात ने बोर्ड पर 227 रन चढ़ा दिए. ये गुजरात का बनाया हुआ IPL में सबसे बड़ा टोटल है. 

Advertisement
Next