The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

दिनेश कार्तिक ने कुलदीप यादव की बड़ाई की, उल्टा कोच ने सुना दिया!

"फेवरेट थे तो खिलाया क्यों नहीं?"

post-main-image
कुलदीप यादव और दिनेश कार्तिक (PTI)

कुलदीप यादव (Kuldeep yadav). टीम इंडिया के “चाइनामैन गेंदबाज़”. कुलदीप के लिए साल 2022 अच्छा रहा. इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्हें जब भी मौका मिला, तब उन्होंने बेहतरीन बोलिंग की. साथ ही IPL 2022 में कुलदीप ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 21 विकेट हासिल किया. जिसके बाद दिनेश कार्तिक ने उनकी खूब तारीफ की. हालांकि कुलदीप के बचपन के कोच कपिल पांडे को भारतीय विकेटकीपर द्वारा की गई ये तारीफ कुछ ज्यादा पसंद नहीं आई. 

दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने से पहले कुलदीप KKR के साथ थे. हालांकि आखिरी तीन सीजन में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले. तीनों सीज़न मिलाकर उन्होंने केवल 13 मैच खेले. जबकि साल 2021 में तो कुलदीप को KKR ने एक भी मैच नहीं खिलाया गया. जिसको लेकर कुलदीप के कोच ने दिनेश कार्तिक को आड़े हाथों लिया. 

# कोच ने Karthik पर साधा निशाना

कुलदीप के कोच कपिल पांडे ने KKR के तत्कालीन कप्तान कार्तिक के ऊपर कुलदीप को सही से मौके नहीं देने का आरोप लगाया. उन्होंने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए कहा,

“जब कुलदीप KKR के साथ थे, तब कार्तिक ही टीम के कप्तान थे. वो उसे मैच में महज 1-2 ओवर देते थे. लेकिन अब वो कह रहे हैं कि कुलदीप उनके फेवरेट इंडियन बोलर हैं. फेवरेट थे तो उनको खिलाया क्यों नहीं? उनको खिलाते? KKR में कुलदीप को काफी नजरअंदाज किया जाता था. लेकिन कोई बात नहीं. अब वक्त बीत चुका है और मुझे विश्वास है कि कुलदीप का भविष्य शानदार होगा.”

भारतीय स्पिनर के कोच ने आगे कहा कि दिल्ली कैपिटल्स में हालात बिल्कुल अलग हैं और यहां पर कुलदीप को पूरा सपोर्ट मिल रहा है. पांडे ने आगे कहा, 

“दिल्ली कैपिटल्स में ऋषभ पंत, रिकी पोंटिंग, शेन वॉटसन और अन्य लोगों ने कुलदीप का सपोर्ट किया. जिससे वाकई उन्हें आजादी के साथ खेलने में मदद मिली. पोंटिंग ने कुलदीप से कहा कि वो सारे मैच खेलेंगे. जब आप एक बोलर के रूप में यह सुनते हैं तो आपका मनोबल बढ़ता है. पंत ने भी हर कंडीशन में उनका साथ दिया और इसलिए वह भारतीय स्पिनर की वापसी के लिए प्रशंसा के पात्र हैं.”

कुलदीप यादव की बात की जाए तो हाल ही में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में टीम का हिस्सा थे. पहले टेस्ट में उन्होंने भारतीय टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. मैच में 8 विकेट लेने के अलावा उन्होंने 40 रन भी बनाए और वो 'मैन ऑफ द मैच' चुने गए. लेकिन अगले टेस्ट में उन्हें टीम से बाहर बैठना पड़ा. फिलहाल कुलदीप श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज़ के लिए इंडियन स्क्वाड में हैं.

वीडियो: कुलदीप यादव को Ind vs Ban मैच में बाहर बैठाने का कारण पचा चला!