The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

वर्ल्डकप टीम में नहीं मिला मौका तो पाकिस्तानी स्टार ने कहा, 'चीफ सेलेक्टर का चीप सेलेक्शन'

पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टीम में नहीं मिला मौका.

post-main-image
पाकिस्तान क्रिकेट टीम (फोटो: ऐपी)

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी T20 वर्ल्ड कप के लिए सभी टीम्स ने अपनी कमर कस ली है. 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे इस मेगा इवेंट के लिए भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों ने अपनी स्क्वॉड घोषित कर दी है. 15 सितंबर को पाकिस्तान ने भी अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. 

टीम में ज्यादातर उन्हीं खिलाड़ियों को जगह दी गई है, जिन्होंने एशिया कप 2022 टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था. टीम की कप्तानी बाबर आज़म (Babar Azam) के कंधों पर है. वहीं शादाब खान (Shadab Khan) को उप कप्तान बनाया गया है. इस टीम में तेज गेंदबाज़ शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) और मोहम्मद वसीम जूनियर (Mohammad Wasim Junior) की वापसी हो गई है. दोनों ही खिलाड़ी एशिया कप 2022 में चोट के चलते टीम से बाहर थे. साथ ही टीम में टॉप आर्डर बल्लेबाज़ शान मसूद (Shan Masood) को पहली बार T20 फॉर्मेट में शामिल किया गया है. पाकिस्तान टीम के रिज़र्व प्लेयर्स की बात करें तो इनमें फखर ज़मां (Fakhar Zaman), मोहम्मद हारिस (Mohammad Haris) और शाहनवाज़ दहानी (Shahnawaz Dahani) शामिल हैं.

पाकिस्तानी टीम की T20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड की घोषणा के बाद, पाकिस्तानी क्रिकेट फ़ैन्स समेत क्रिकेट दिग्गज अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इसी क्रम में पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) की प्रतिक्रिया सोशल मीडिया पर वायरल है. दरअसल, वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम की घोषणा के बाद मोहम्मद आमिर ने सेलेक्टर्स की चुटकी लेते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, 

‘चीफ सेलेक्टर की चीप सेलेक्शन.’

मोहम्मद आमिर के इस ट्वीट पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आ रहीं हैं. जहां कुछ लोग आमिर की बात से सहमत नज़र आए. वहीं कुछ लोगों को ये आमिर के मन का गुबार लगा. क्योंकि उन्हें खेल में वापसी का कोई अवसर नहीं मिल रहा. बता दें मोहम्मद आमिर ने आखिरी बार पाकिस्तान के लिए 2020 में T20 क्रिकेट खेला था. उसके बाद उन्होंने क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी. लेकिन इसके बाद 14 जून 2021 को आमिर ने एक बार फिर खुद को पाकिस्तान के लिए खेलने के लिए तैयार बताया था. आमिर बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ के तौर पर मशहूर हैं. T20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तानी टीम न्यूज़ीलैंड में एक T20 ट्राई सीरीज़ में हिस्सा लेगी. जहां न्यूज़ीलैंड और बांग्लादेश अन्य दो टीम्स होंगी.

T20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की टीम: 
बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), आसिफ अली, हैदर अली, हारिस राउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज़, मोहम्मद रिज़वान, मोहम्मद वसीम जूनियर , नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद और उस्मान कादिर

रिज़र्व प्लेयर्स : फख़र जमां, मोहम्मद हारिस और शाहनवाज दहानी

Asia Cup final में Pak vs SL मैच में मिली हार पर नाराज PCB Chief Ramiz Raja ने क्या किया?