The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

T20 वर्ल्ड कप टीम में ना चुने गए मोहम्मद सिराज ने इंग्लैंड में गदर काट दिया

काउंटी डेब्यू पर ही छा गए सिराज.

post-main-image
फास्ट बोलर ने मचाई तबाही (Twitter/WarwickshireCCC)

ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर के महीने से शुरु होने वाले T20 विश्व कप  के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया. सोमवार, 12 सितंबर को BCCI द्वारा घोषित टीम में हार्दिक पंड्या को मिलाकर कुल 5 फास्ट बोलर्स को चुना गया है. टीम में जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है. जबकि इस टीम में कुछ खिलाड़ियों को मौका नहीं मिल पाया है. ऐसे प्लेयर्स में मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) का नाम भी शामिल है.

भारतीय टेस्ट टीम का अभिन्न हिस्सा बन चुके मोहम्मद सिराज को रिजर्व स्क्वॉड में भी जगह नहीं मिली. और अब उन्होंने अपने प्रदर्शन से आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब दिया है. काउंटी क्रिकेट में वोरकशॉ (Warwickshire) के लिए अपने डेब्यू मैच में ही सिराज ने कहर बरपाया है. एजबेस्टन में समसेट के खिलाफ खेलते हुए मोहम्मद सिराज ने अपनी डेब्यू पारी में पांच विकेट झटके हैं. उनकी घातक गेंदबाज़ी के बदौलत समसेट की टीम पहली पारी में महज 219 रन पर सिमट गई.

# Siraj ने ढाया कहर

भारतीय फास्ट बोलर ने अपनी रफ्तार और बेहतरीन स्विंग बोलिंग के जरिए विरोधी टीम के बल्लेबाजों की बोलती बंद कर दी. सिराज ने 24 ओवर गेंदबाजी करते हुए 82 रन देकर पांच विकेट हासिल किए. इसमें पाकिस्तानी बैटर इमाम उल हक का भी विकेट हासिल है.

इमाम, सिराज के काउंटी करियर के पहले शिकार बने. इसके बाद उन्होंने जॉर्ज बार्टलेट, जेम्स रेव, लुईस ग्रेगरी और जोश डेवी का विकेट लेकर अपना पंजा पूरा किया. सिराज के साथ इस मैच में डेब्यू करने वाले भारतीय खिलाड़ी जयंत यादव ने भी एक विकेट हासिल किया.

# Somerset की पारी सस्ते में सिमटी

मैच की बात करें तो समसेट ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 219 रन बनाए. टीम के लिए लुईस ग्रेगरी और साजिद खान ने हाफ सेंचुरी लगाई. ग्रेगरी ने 60 और साजिद खान ने नाबाद 53 रन का योगदान दिया. वोरकशॉ के लिए सिराज ने पांच और हेनरी ब्रूक्स ने तीन विकेट हासिल किए.

जवाब में खेलने उतरी वोरकशॉ की टीम अपनी पहली पारी में महज 196 रन पर सिमट गई. टीम के लिए सैम हैन ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए. वहीं समसेट के लिए जैक ब्रूक्स ने चार विकेट हासिल किए. ख़बर लिखे जाने तक समसेट ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट खोकर 13 रन बना लिए हैं. दूसरी पारी में भी सिराज ने इमाम उल हक को पविलियन भेजा है.

T20 वर्ल्ड कप की टीम में संजू सैमसन के ना होने पर आकाश चोपड़ा ने क्या कहा?