The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मोहम्मद रिज़वान की हरकत देख बाबर सोच में पड़ गए- कप्तान मैं हूं या ये!

श्रीलंका ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया.

post-main-image
पाकिस्तानी क्रिकेट टीम (AP)

Asia Cup 2022 के सुपर फोर के आखिरी मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया. हालांकि इस मैच से कुछ होना-जाना था नहीं. क्योंकि पाकिस्तान और श्रीलंका पहले ही एशिया कप फाइनल के लिए क्वॉलिफाई कर चुके हैं. फाइनल की ड्रेस रिहर्सल जैसे रहे इस मैच में ऐसा कुछ हुआ, जिसके बाद पाकिस्तान के कैप्टन बाबर आजम सोच रहे होंगे कि कैप्टन मैं हूं या मोहम्मद रिजवान.

हुआ यूं कि श्रीलंका ने टॉस जीता. पाकिस्तान ने पहले बैटिंग की. पाकिस्तान ने श्रीलंका को 122 रन का टार्गेट दिया. चेज़ करते हुए श्रीलंका के लिए चीजें बहुत मुश्किल नहीं हुईं. लेकिन 16वें ओवर में कुछ ऐसा हुआ, जो देखकर फ़ैन्स ने ट्विटर पर खूब बकैती की. 16वें ओवर की दूसरी बॉल. हसन अली बॉल डाल रहे थे. दासुन शनाका स्ट्राइक पर थे. हसन ने ऑफस्टंप के बाहर शॉर्ट-पिच बॉल डाली. शनाका ने शॉर्ट थर्ड के ऊपर से बॉल को खेलने की कोशिश की. पर कनेक्ट नहीं कर पाए. बॉल उनके बल्ले के पास से गुजर गई.

विकेट के पीछे खड़े मोहम्मद रिज़वान ने बॉल पकड़ते ही रिव्यू ले लिया. नियम ये है कि फील्डिंग टीम के लिए कैप्टन ही रिव्यू ले सकता है. और बैटिंग टीम के लिए क्रीज़ पर खेल रहा बैट्समैन ही रिव्यू ले सकता है. और इसीलिए रिजवान की हरकत देख बाबर चौंक गए. अंपायर अनिल चौधरी ने रिव्यू का इशारा कर भी दिया.

बाबर ने तब तक इसका संकेत नहीं दिया था. सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में बाबर की दंग आंखें साफ दिख रही हैं. ऐसा लग रहा है जैसे बाबर सोच रहे हों- भाई कप्तान मैं हूं या रिजवान!

# SL vs Pak

अब आपको बता देते हैं कि मैच में क्या हुआ. श्रीलंका ने एक बार फिर टॉस जीतकर बोलिंग करने का फैसला लिया. बाबर आज़म को एक शुरुआत मिली, पर वो 30 रन बनाकर आउट हो गए. पाकिस्तान की पारी में ये सबसे ज्यादा रन्स थे. बाबर के बाद स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज ने 26 रन जोड़े. इससे पाकिस्तान का स्कोर 120 के पास पहुंचा.

श्रीलंका के लिए स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने कमाल का प्रदर्शन किया. वानिंदु ने चार ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट झटके. महीश तीक्षणा और प्रमोद मदुशां ने दो-दो विकेट लेकर उनका पूरा साथ दिया.

श्रीलंका के सामने 122 रन का लक्ष्य था. ओपनर पतुम निसंका ने एक बार फिर शानदार पारी खेली. कुसल मेंडिस, दनुष्का गुनातिलका और धनंजय डी सिल्वा नहीं चले. फिरे क्रीज़ पर आए भानुका राजपक्षे. भानुका ने निसंका का पूरा साथ निभाया. दोनों प्लेयर्स ने सधी हुई पारी खेली और लगातार बाउंड्री मारते रहे.

दोनों ने 51 रन की पार्टनरशिप बनाकर श्रीलंका को जीत के करीब पहुंचाया. निसंका आखिर तक बने रहे और उन्होंने 55 रन की पारी खेली. पाकिस्तान के लिए हरिस रउफ और मोहम्मद हसनैन ने दो-दो विकेट निकाले. 

श्रीलंका और पाकिस्तान रविवार, 11 सितंबर को एशिया कप 2022 के फाइनल में आमने-सामने होंगे.

भुवनेश्वर कुमार की बोलिंग और टीम की परफॉर्मेंस पर रोहित को गुस्सा आ गया!