The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'मुझे कोई टीम नहीं खरीदेगी अगर...' - धोनी का 2019 का वीडियो वायरल!

चेन्नई 10वीं बार IPL फाइनल खेलने वाली है.

post-main-image
आईपीएल फाइनल नहीं खेलेंगे धोनी? (PTI फोटो)

IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) एक बार फिर फाइनल खेलने वाली है. इस टीम ने क्वालिफायर 1 में गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. हालांकि, इसके ठीक बाद चेन्नई के कैप्टन एमएस धोनी (MS Dhoni) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वारयल होने लगा. इस वीडियो में कॉमेंटेटर और प्रेसेंटर हर्षा भोगले धोनी से एक सवाल पूछते है. इसमें धोनी का स्मार्ट जवाब वायरल हो रहा है.

इस वीडियो को IPL ने अपने हैंडल से 24 अप्रैल 2019 को पोस्ट किया था. इस वीडियो में हर्षा भोगले धोनी से पूछते हैं -

“चेन्नई की टीम की ख़ासियत क्या है? क्या आप सिर्फ खुद पर भरोसा करते हैं? ये लगभग मान लिया गया है कि आप लोग प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करेंगे ही.”

अब धोनी ने इस पर क्या जवाब दिया, ये जान लीजिए. माही ने कहा -

“अगर मैं ये सबको बता दूंगा, तो वो मुझे ऑक्शन में खरीदेंगे ही नहीं. तो आप इसे (मेरा) ट्रेड सीक्रेट कह सकते हैं.”

बता दें, उस सीज़न यानी 2019 में भी चेन्नई ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया था. हालांकि, उस सीज़न फाइनल में धोनी की टीम को रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने हराया था.

धोनी की रिटायरमेंट

फै़न्स लगातार कयास लगा रहे हैं कि धोनी और चेन्नई अगर एक बार फिर IPL की ट्रॉफी जीत लेती है, तो माही क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. हालांकि, उन्होंने इसका जवाब खुद दिया है. 23 मई को गुजरात के खिलाफ मैच जीतने के बाद धोनी ने कहा था -

‘मुझे नहीं पता, मेरे पास फैसला करने के लिए आठ-नौ महीने हैं. मेरे पास फैसला करने के लिए बहुत टाइम है. ऑक्शन दिसंबर में है. मैं हमेशा ही CSK वापस आऊंगा. मैं जनवरी से घर से बाहर हूं, मार्च से प्रैक्टिस कर रहा हूं, देखते हैं.’

IPL फाइनल से बैन होंगे धोनी?

धोनी ने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ मैच में एक ऐसी हरकत की थी, जिसपर खूब बवाल मचा था. दूसरी पारी के 16वें ओवर से पहले धोनी ऑन-फील्ड अंपायर्स के साथ लंबी चर्चा करते दिखे. और इस चर्चा पर सवाल खड़े हुए. दरअसल धोनी चाहते थे कि श्रीलंकन पेसर मतीशा पतिराना 16वां ओवर फेंकें. लेकिन अंपायर्स ने उन्हें ऐसा करने की इज़ाज़त नहीं दी. पतिराना उस ओवर से पहले फील्ड पर नहीं थे. और इसीलिए वह इस ओवर को फेंकने के योग्य नहीं थे. क्योंकि उन्होंने ब्रेक के बाद पिच पर निर्धारित वक्त नहीं बिताया था. और इसी बात पर अंपायर्स ने नियमों का हवाला देकर पतिराना को बोलिंग से रोक दिया.

ये बात माही को पसंद नहीं आई. और उन्होंने अंपायर्स से बहस कर डाली. ये बहस काफी देर तक चली. और इस दौरान मैच रुका रहा. लेकिन इससे धोनी का काम बन गया. और पतिराना ने मैदान पर उतना वक्त बिता लिया, कि वह बोलिंग कर सकें. धोनी की इस हरकत से उनकी टीम का तो फायदा हो गया, पर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस हरकत से धोनी पर बैन लग सकता है. धोनी पर एक बार स्लो ओवर रेट का फाइन लग चुका है. अब धोनी पर बैन लगता है या फाइन, इस बाद की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

IPL का दूसरा क्वालिफायर

एलिमिनेटर जीतने के बाद मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटन्स का मुकाबला 26 मई को होना है. ये मैच अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है.

वीडियो: धोनी vs जडेजा.. CSK ऑफिशल के साथ जडेजा के वायरल वीडियो पर फ़ैन्स बोले..