The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

धोनी का ये वायरल वीडियो देखिए, जान जाएंगे कितनी तकलीफ में थे तला!

खुद से जूझते हुए IPL2023 में खेले धोनी.

post-main-image
धोनी अपने घुटने पर स्ट्रैप लगाकर खेल रहे थे (स्क्रीनग्रैब)

चेन्नई सुपर किंग्स. पांच बार IPL जीत चुकी टीम. धोनी की कप्तानी में इस टीम ने IPL2023 का खिताब भी जीता. यह सीजन धोनी के लिए काफी मुश्किल रहा. ना सिर्फ़ उनके सीनियर प्लेयर्स दीपक चाहर और बेन स्टोक्स चोटिल हुए, बल्कि वह खुद भी पूरे सीजन अपने घुटने से जूझते रहे.

टीम के पेसर्स मुकेश चौधरी और सिमरन जीत सिंह भी चोट के चलते सीजन से बाहर रहे. लेकिन इन तमाम समस्याओं के बावजूद CSK ने फाइनल में गुजरात टाइटंस को पांच विकेट से हराकर खिताब जीता. इस जीत से पहले चेन्नई के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कंफर्म किया था कि धोनी के घुटने में चोट लगी है.

# Dhoni Knee Injury Video

इसी चोट के चलते वह काफी बाद में बैटिंग करने आ रहे थे. तला के घुटने की चोट के कई वीडियोज सोशल मीडिया पर पड़े हैं. इन वीडियोज में देखा जा सकता है कि वह लंगड़ाकर चल रहे हैं. और अब धोनी की इस हालत का एक और वीडियो वायरल है.

IPL2023 Final के बाद वायरल हुए एस वीडियो में दिख रहा है कि धोनी अपने घुटनों पर एक खास पट्टी लगा रहे हैं. हालांकि ये साफ नहीं है कि ये वीडियो फाइनल का है या फिर इसे पहले कभी शूट किया गया था. लेकिन इसे देखकर एक बात साफ है कि धोनी सच में बहुत तकलीफ के साथ IPL2023 खेले थे.

हालांकि उनकी विकेटकीपिंग में कोई दिक्कत नहीं थी. 41 साल के धोनी ने बेहतरीन फुर्ती दिखाते हुए फाइनल में शुभमन गिल को 0.12 सेकेंड्स में स्टंप किया था. लेकिन उनकी रनिंग बिटवीन द विकेट से साफ था कि उनके घुटने में दिक्कत है.

लगातार दावा किया जा रहा था कि धोनी इस सीजन के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. लेकिन फाइनल की जीत के बाद उन्होंने कहा कि वह अपने फ़ैन्स को तोहफा देना चाहते हैं. और अभी रिटायर नहीं होंगे. धोनी ने कहा था,

'अगर आप परिस्थिति के हिसाब से देखें, तो ये रिटायरमेंट अनाउंस करने का बेस्ट टाइम है. यह मेरे लिए बहुत आसान होगा कि मैं शुक्रिया बोलकर रिटायर हो जाऊं. लेकिन मेरे लिए कठिन काम ये है कि मैं नौ महीने कड़ी मेहनत कर एक और IPL सीजन खेलने की कोशिश करूं. शरीर का हाल देखना होगा.'

धोनी ने आगे कहा कि वह एक और सीजन खेलकर फ़ैन्स को तोहफ़ा देना चाहते हैं. उन्होंने कहा,

'CSK फ़ैन्स से मुझे जितना प्यार मिला है, मेरा एक और सीजन खेलना उनके लिए एक तोहफ़ा होगा. जिस तरह से उन्होंने अपना प्यार और इमोशन दिखाया है, मुझे उनके लिए यह करना ही होगा. ये मेरे करियर का आखिरी हिस्सा है. यह यहीं से शुरू हुआ था और पूरा स्टेडियम मेरा नाम लेकर चिल्ला रहा था. यही सेम चीज चेन्नई में भी हुई, वापस आकर जितना भी खेल सकूं, अच्छा होगा.'

धोनी ने IPL2023 में कुछ अच्छे कैमियो खेले थे. उन्होंने अपनी इन छोटी-छोटी पारियों के जरिए फ़ैन्स को विंटेज तला की याद दिलाई थी. अब देखना होगा कि वह अगले सीजन लौटते हैं या नहीं.

वीडियो: CSK चैंपियन बनीं, पांड्या के इस फैसले से नाराज़ हैं दिग्गज़!