The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

महेंद्र सिंह धोनी T20 वर्ल्ड कप खेलेंगे?

महेंद्र सिंह धोनी. द ग्रेटेस्ट फिनिशर एवर. ऐसा पूरी दुनिया मानती है. और धोनी के रिकॉर्ड्स भी काफी हद तक इस बात की पुष्टि करते हैं. उसी धोनी ने 21 अप्रैल की रात मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक बार फिर से अपनी फिनिशिंग एबिलिटी दिखाई. धोनी ने आखिरी ओवर में 16 रन कूटकर चेन्नई को इस सीजन की दूसरी जीत दिला दी.

post-main-image
MS Dhoni ने CSK को एक बार फिर से मैच जिता दिया (PTI/BCCI)

महेंद्र सिंह धोनी. द ग्रेटेस्ट फिनिशर एवर. ऐसा पूरी दुनिया मानती है. और धोनी के रिकॉर्ड्स भी काफी हद तक इस बात की पुष्टि करते हैं. उसी धोनी ने 21 अप्रैल की रात मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक बार फिर से अपनी फिनिशिंग एबिलिटी दिखाई. धोनी ने आखिरी ओवर में 16 रन कूटकर चेन्नई को इस सीजन की दूसरी जीत दिला दी.

इससे पहले रविंद्र जडेजा ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग का फैसला किया. और मुकेश चौधरी ने अकेले दम पर उनका ये फैसला सही साबित कर दिया. मुकेश ने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा और ईशान किशन को बिना खाता खोले वापस लौटा दिया. और फिर अपने अगले ओवर में उन्होंने डेवाल्ड ब्रेविस को धोनी के हाथों कैच कराया. इतना ही नहीं, अभी और सुनिए. मुकेश ने मुंबई के सबसे खतरनाक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का कैच भी पकड़ा.

#MIvsCSK

सूर्या ने 21 गेंदों पर 32 रन की पारी खेली. जबकि युवा बल्लेबाज तिलक शर्मा 43 गेंदों पर 51 रन बनाकर नाबाद लौटे. डेब्यू कर रहे ऋतिक शौकीन ने 25 रन बनाए. जबकि जयदेव उनादकट ने नौ गेंदों पर 19 रन की पारी खेली. मुंबई ने 20 ओवर्स में 155 रन बनाए. चेन्नई के लिए मुकेश चौधरी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. जबकि ड्वेन ब्रावो के खाते में दो विकेट गया.

जवाब में चेन्नई की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. रुतुराज गायकवाड़ पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले वापस लौट गए. तीसरे नंबर पर आए मिचेल सैंटनर भी सिर्फ 11 रन ही बना पाए. इसके बाद रोबिन उथप्पा ने 30 और अंबाती रायुडु ने 40 रन की पारियां खेलीं. बाद में आठवें नंबर पर आए ड्वेन प्रीटोरियस ने 14 गेंदों पर 22 रन की तेज पारी खेली.

लेकिन अंत में मैच फिनिश किया महेंद्र सिंह धोनी ने. 13 गेंदों पर 28 रन बनाने वाले धोनी ने जयदेव उनादकट द्वारा फेंके गए आखिरी ओवर में 16 रन बनाकर चेन्नई को तीन विकेट से जिता दिया. इस जीत के बाद धोनी की जय-जय होनी ही थी. और हुई भी. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने मैच के बाद ट्वीट किया.

'सर्वकालिक महान लास्ट ओवर हिटर.'

The GREATEST last over Hitter of all Time … #MSDhoni#Fact#IPL2022

— Michael Vaughan (@MichaelVaughan) April 21, 2022

अफ़ग़ान लेग स्पिनर राशिद खान ने ट्वीट किया,

'MSD द फिनिशर'

M S D THE FINISHER 🔥🔥🔥🔥🔥

— Rashid Khan (@rashidkhan_19) April 21, 2022

CSK के पूर्व प्लेयर सुरेश रैना ने ट्वीट किया,

'बढ़िया खेले स्किपर'

Well played @msdhoni skipper 😂🙌

— Suresh Raina🇮🇳 (@ImRaina) April 21, 2022

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया,

'वेल, मैं बस इतना कह सकता हूं कि मुझे बेहद खुशी है कि महिंद्रा में हमारे पास MAHI लेटर्स हैं. महेंद्र सिंह धोनी कमाल की फिनिश.'

Well, all I can say is that I’m glad we have the letters MAHI in Mahi-ndra! 💪🏽😃 #MSDhoni Awesome finish. https://t.co/FNv6u89zRA

— anand mahindra (@anandmahindra) April 21, 2022

पूर्व इंडियन पेसर रूद्र प्रताप सिंह ने तो धोनी को वर्ल्ड कप टीम में लाने की मांग कर डाली. उन्होंने ट्वीट किया,

'क्या हम महेंद्र सिंह धोनी से रिक्वेस्ट कर सकते हैं कि वह T20 वर्ल्ड कप के लिए रिटायरमेंट से बाहर आ जाएं?'

Can we request @msdhoni to come out from retirement for T20 World Cup! #Dhoni#Mahi#MIvsCSK

— R P Singh रुद्र प्रताप सिंह (@rpsingh) April 21, 2022

बता दें कि सीजन की दूसरी जीत के बाद भी चेन्नई अभी पॉइंट्स टेबल में नौवें नंबर पर ही है. जबकि मुंबई की टीम लास्ट पर बनी हुई है.

दिल्ली को जिताकर मैन ऑफ द मैच बने कुलदीप यादव ने अब कैसे दिल जीत लिया?